सम्मेद शिखरजी मामले पर केंद्र सरकार के फैसले पर झारखंड में सियासत तेज, JMM ने लगाया ये बड़ा आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1516231

सम्मेद शिखरजी मामले पर केंद्र सरकार के फैसले पर झारखंड में सियासत तेज, JMM ने लगाया ये बड़ा आरोप

सम्मेद शिखर जी के मामले पर मोदी सरकार ने फैसला लेते हुए 2019 शिक्षामित्रों के प्रावधानों पर रोक लगाते हुए पर्यटन इको टूरिस्म गतिविधियों पर तत्काल रोक लगाने का फैसला लेते हुए झारखंड सरकार को आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए हैं.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: सम्मेद शिखर जी के मामले पर मोदी सरकार ने फैसला लेते हुए 2019 शिक्षामित्रों के प्रावधानों पर रोक लगाते हुए पर्यटन इको टूरिस्म गतिविधियों पर तत्काल रोक लगाने का फैसला लेते हुए झारखंड सरकार को आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए हैं. इस मामले को लेकर बीजेपी ने राज्य सरकार पर हमला बोला है. 

बीजेपी ने राज्य सरकार पर साधा निशाना

इस मामले पर केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए बीजेपी प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि जैन धर्मावलंबियों के लिए केंद्र सरकार द्वारा लिया गया, यह एक बेहतर फैसला है. जिससे उस स्थल की पवित्रता बरकरार रहेगी. वहीं, इस पूरे मामले में देरी करने को लेकर उन्होंने राज्य सरकार पर भी निशाना साधा है. वहीं बीजेपी प्रवक्ता प्रदीप सिन्हा ने कहा कि यह सकारात्मक फैसला है. यह बड़ा कदम है

JMM ने किया पलटवार

मामले पर झारखंड मुक्ति मोर्चा प्रवक्ता मनोज पांडे ने इसे झारखंड की जनता और झारखंड सरकार की जीत बताया है. उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार की पहल पर केंद्र सरकार को बाध्य होकर अपने नोटिफिकेशन को वापस लेना मजबूरी होना पड़ा है. वहीं, तनुज खत्री ने कहा कि केंद्र सरकार का यह फैसला झारखंड सरकार के दबाव की वजह से लेना पड़ा है. झारखंड की हेमंत सरकार पवित्रता को बरकरार रखने के लिए हर कदम उठा रही है. इसी को लेकर पत्राचार भी किए गए थे. वहीं, उन्होंने बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि अगर इसमें वह अपनी वाहवाही कर रहे हैं तो उन्हें मालूम होना चाहिए कि केंद्र सरकार की यह भूल सुधार नीति है और जनता उनके इस आचरण से वाकिफ है.

 

Trending news