Vande Bharat Train: झारखंड को मिली एक और वंदे भारत ट्रेन की सौगात, 12 मार्च को पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2145235

Vande Bharat Train: झारखंड को मिली एक और वंदे भारत ट्रेन की सौगात, 12 मार्च को पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

Vande Bharat Train: झारखंड के तीसरे वंदे भारत एक्सप्रेस का परिचालन 12 मार्च से शुरू होने वाला है. पीएम मोदी इसे हरी झंडी दिखाएंगे.

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन

रांची: रेलवे की ओर से झारखंडवासियों को एक और तोहफा मिलमे जा रहा है. दरअसल झारखंड को तीसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन मिली है. रांची से वाराणसी के बीच इस ट्रेन का परिचालन 12 मार्च से शुरू होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस ट्रेन को वर्चुअली हरी झंडी दिखाएंगे. इस ट्रेन का परिचालन झारखंड में वाया लोहरदगा-टोरी रूट पर होगा. रांची से वाराणसी के बीच की दूरी यह ट्रेन 6 घंटे 20 मिनट में तय करेगी.

बता दें कि फिलहाल रांची से वाराणसी के बीच चलने वाली बाकी ट्रेनों को यह सफर तय करने में करीब साढ़े दस घंटे का वक्त लगता है. ट्रेन वाराणसी से सुबह 5 बजकर 30 मिनट पर खुलेगी और दोपहर 12.20 पर रांची पहुंच जाएगी. वापसी में रांची से दोपहर 1.30 बजे रवाना होकर 7.50 बजे वाराणसी पहुंच जाएगी. इसकी जानकारी रांची के सांसद संजय सेठ ने दी है. रेलवे अधिकारियों ने बताया कि ये ट्रेन रांची, लोहरदगा, टोरी, गढ़वा और डीडीयू स्टेशन होते हुए वाराणसी पहुंचेगी. झारखंड को इसके पहले दो वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन रांची से पटना और रांची से हावड़ा के बीच होता है.

तीसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के परिचालन का रांची और आसपास के जिलों के लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. पिछले चार माह से इस ट्रेन के चलाने की बात हो रही थी. बता दें कि वंदे भारत ट्रेन के टिकट को लेकर शुरुआत कई बार सवाल उठे थे. रांची से पटना के लिए चली जब ट्रेन वंदे भारत ट्रेन चली तो इसके चेयर क्लास के टिकट की कीमत करीब 1200 रुपये थी, जबकि एग्जीक्यूटिव क्लास टिकट की कीमत करीब दो हजार रुपये रखी गई थी. इसे लेकर लोगों ने काफी आपत्ति जताई थी.

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़ें- BPSC Teacher Exam: 16 मार्च को होने वाली परीक्षा स्थगित, नई तारीख का जल्द होगा ऐलान

Trending news