23 मामलों में वांछित कुख्यात अमन श्रीवास्तव गिरफ्तार, झारखंड एटीएस ने मुंबई में की कार्रवाई
Advertisement

23 मामलों में वांछित कुख्यात अमन श्रीवास्तव गिरफ्तार, झारखंड एटीएस ने मुंबई में की कार्रवाई

Jharkhand Crime: पिछले आठ साल से अज्ञात ठिकाने से झारखंड में बड़ा आपराधिक गैंग ऑपरेट करने वाले गैंगस्टर अमन श्रीवास्तव को पुलिस ने मुंबई में गिरफ्तार कर लिया गया है. उसे झारखंड और महाराष्ट्र की एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड के ज्वायंट ऑपरेशन के दौरान पकड़ा गया है. उसे आज मुंबई कोर्ट में पेश किया गया.

23 मामलों में वांछित कुख्यात अमन श्रीवास्तव गिरफ्तार, झारखंड एटीएस ने मुंबई में की कार्रवाई

रांची:Jharkhand Crime: पिछले आठ साल से अज्ञात ठिकाने से झारखंड में बड़ा आपराधिक गैंग ऑपरेट करने वाले गैंगस्टर अमन श्रीवास्तव को पुलिस ने मुंबई में गिरफ्तार कर लिया गया है. उसे झारखंड और महाराष्ट्र की एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड के ज्वायंट ऑपरेशन के दौरान पकड़ा गया है. उसे आज मुंबई कोर्ट में पेश किया गया. इसके बाद उसे रांची लाया जाएगा. झारखंड के डीजीपी अजय सिंह ने खुद प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी.

अमन का गिरोह झारखंड के पांच-छह जिलों से हर महीने करोड़ों की रंगदारी वसूलता रहा है और वह राज्य की पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती बना हुआ था. कोयला, पत्थर, बॉक्साइट माइनिंग से लेकर ट्रांसपोटिर्ंग, टेंडर, कन्स्ट्रक्शन तक से जुड़े कारोबारियों और कंपनियों के बीच अमन श्रीवास्तव का टेरर कायम रहा है. मर्डर, आगजनी, गोलीबारी और गैंगवार की सैकड़ों वारदात उसके गिरोह के अंजाम दिए हैं. यह गिरोह बड़े पैमाने पर आर्म्स की सप्लाई भी करता रहा है.

झारखंड पुलिस के एटीएस थाना में 17 जनवरी 2022 को अमन श्रीवास्तव गिरोह के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी. इसमें अमन श्रीवास्तव सहित 15 लोग आरोपी बनाए गए थे. इनमें अमन श्रीवास्तव का भाई अभिक श्रीवास्तव, बहनोई चंद्रप्रकाश राणू, बहन मंजरी श्रीवास्तव, चचेरे भाई प्रिंसराज श्रीवास्तव, सहयोगी विनोद कुमार पांडेय, जहीर अंसारी, फिरोज खान उर्फ साना खान, मजमूद उर्फ नेपाली, असलम, सिद्धार्थ साहू आदि शामिल हैं.

अमन श्रीवास्तव के गिरोह ने मुख्य तौर पर रामगढ़-हजारीबाग कोयलांचल, चतरा, लोहरदगा और लातेहार जिलों में अपना नेटवर्क बना रखा है. गिरोह के गुर्गे कारोबारियों, माइनिंग करने वालों, ठेकेदारों की लिस्ट बनाकर उनसे नियमित तौर पर रंगदारी वसूलते रहे हैं. जो लोग उसकी हिटलिस्ट में हैं, उन्हें पता है कि अमन श्रीवास्तव गैंग की ओर से की गई डिमांड पर ना करने का अंजाम खतरनाक होता है. आगजनी, गोलीबारी, हत्या की अनगिनत वारदात की जिम्मेदारी अमन के गिरोह ने खुद ली है. पुलिस ने अमन श्रीवास्तव के खिलाफ रांची, रामगढ़, लोहरदगा, हजारीबाग और लातेहार जिले के अलग-अलग थानों में 23 मामले दर्ज कर रखे हैं. हालांकि उसके गिरोह ने सैकड़ों वारदात अंजाम दी है, लेकिन इनमें से ज्यादातर मामले अनरिपोर्टेड रहे हैं.

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़ें- लैंड फॉर जॉब मामले में लालू के करीबियों पर कार्रवाई, बिहार से दिल्ली तक CBI के छापे

 

 

Trending news