Asian Youth Athletics Championship: गुमला की बेटी ने रचा इतिहास, 800 मीटर रेस में जीता गोल्ड
Advertisement

Asian Youth Athletics Championship: गुमला की बेटी ने रचा इतिहास, 800 मीटर रेस में जीता गोल्ड

एशियन एथलेटिक्स संघ की ओर से कुवैत में 13 से 16 अक्टूबर तक चौथी एशियन यूथ एथलेटिक्स चैंपियनशिप आयोजित हो रही है. इस चैंपियनशिप में झारखंड की आशा किरण बारला में इतिहास रच दिया है.

 (फाइल फोटो)

Gumla: एशियन एथलेटिक्स संघ की ओर से कुवैत में 13 से 16 अक्टूबर तक चौथी एशियन यूथ एथलेटिक्स चैंपियनशिप आयोजित हो रही है. इस चैंपियनशिप में  झारखंड की आशा किरण बारला में इतिहास रच दिया है. झारखंड के गुमला जिले की रहने वाली आशा किरण बारला 800 मीटर मीटर के फाइनल में गोल्ड मेडल जीत लिया है. इस मैच में आशा का मुख्य रूप से मुकाबला इंडोनेशिया, इराक, श्रीलंका और सीरिया के एथलीटों से हुआ था,लेकिन अंत में उन्होंने जीत हासिल की. 

घरवालों ने टीवी पर देखा मैच 

इससे पहले आशा किरण बारला के परिवार ने कहा था कि उनके पास टीवी तक नहीं है और वो अपने बेटी को टीवी पर नहीं देख पाएंगे. जिसके बाद गुमला उपायुक्त सुशांत गौरव ने उनके घर पर टीवी की व्यवस्था करायी थी. टीवी मिलने के बाद परिवार के सदस्यों ने उन्हें टीवी पर देखा था. उनकी इस जीत के बाद उनके माता-पिता बहुत ज्यादा खुश हैं. 

बनाए हैं कई रिकॉर्ड 

गुमला जिले के कामडारा प्रखंड अंतर्गत नावाडीह गांव की रहने वाली आशा किरण बारला खेलो इंडिया समेत कई राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में अपने नाम की धमक जमाई है. उन्होंने खेलो इंडिया यूथ गेम्स में 2017 में एक गोल्ड, 2018 में तीन गोल्ड, 2019 में एक गोल्ड, 2021 में एक सिल्वर और 2022 में भी दो गोल्ड जीतें हैं. इसके अलावा उन्होंने इस साल 17 से 19 सितंबर तक टीटीनगर भोपाल में आयोजित 17वीं राष्ट्रीय यूथ नेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में 800 मीटा बालिका वर्ग में गोल्ड मेडल जीता था. इसी जीत के आधार पर उन्हें कुवैत में आयोजित होने वाली इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने का मौका मिला है.

Trending news