ड्रोन के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने किया एक और बड़ा निवेश, जानें क्या करती है कंपनी
Advertisement

ड्रोन के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने किया एक और बड़ा निवेश, जानें क्या करती है कंपनी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पौधा आधारित प्रोटीन स्टार्टअप 'शाका हैरी' में निवेश किया है. कंपनी ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पौधा आधारित प्रोटीन स्टार्टअप 'शाका हैरी' में निवेश किया है. कंपनी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पौधा आधारित चिकन बनाने वाली स्टार्टअप कंपनी ने बताया कि उसे बेटर बाइट वेंचर, ब्लू होराइजन और पैंथेरा पीक वेंचर्स के नेतृत्व में शुरुआती पूंजी के दौर में 20 लाख डॉलर का निवेश मिला है. 

कंपनी में धोनी के अलावा जाने-माने खानसामा मनु चंद्रा जैसे अन्य निवेशक भी शामिल हैं. धोनी ने साझेदारी के बारे में बात करते हुए संवाददाताओं से कहा कि उन्हें चिकन बहुत पसंद है लेकिन अब वह संतुलित आहार पसंद करते हैं. उन्होंने कहा, ‘‘शाका हैरी के उत्पाद एक विस्तृत श्रृंखला के साथ आते है और पारंपरिक मांस व्यंजनों की तुलना में एक स्वस्थ अनुभव प्रदान करते हैं.’’ 

ड्रोन भी बनाएंगे धोनी 

भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने ‘ड्रोनी’ नाम का क्वाडकॉप्टर कंज्यूमर कैमरा ड्रोन लॉन्च किया है. उन्नत सुविधाओं के साथ भारत में निर्मित ड्रोन कैमरा गरुड़ एयरोस्पेस द्वारा निर्मित है. महेंद्र सिंह धोनी इसके ब्रांड एंबेसडर हैं. बता दें कि गरुड़ एयरोस्पेस ने कृषि कीटनाशक छिड़काव, औद्योगिक पाइपलाइन निरीक्षण, सौर पैनल सफाई, मानचित्रण, सर्वेक्षण, सार्वजनिक घोषणाओं और वितरण सेवाओं के लिए ड्रोन समाधान पेश करके बाजार में अपनी एक जगह पहचान बनाई है. कंपनी ने अपना नया ड्रोन ‘द्रोणी’ लॉन्च किया है. 

किसानों को मिलेगी मदद
चेन्नई में आयोजित एक कार्यक्रम में एक नए ‘किसान ड्रोन’ का भी शुभारंभ हुआ, जिसका उद्देश्य कृषि क्षेत्र, विशेष रूप से अनुप्रयोगों के छिड़काव में है. बैटरी से चलने वाला यह ड्रोन 30 एकड़ भूमि पर प्रतिदिन कृषि कीटनाशक छिड़काव करने में सक्षम है. ड्रोन कंपनी की ओर से सोमवार को जारी एक स्टेटमेंट में धोनी ने कहा है कि, ‘ गरुड़ एयरोस्पेस का हिस्सा बनकर मैं खुश हूं और उनके द्वारा बनाए जाने वाले अद्वितीय ड्रोन समाधानों के साथ उनकी विकास की कहानी को देखने के लिए काफी उत्सुक हूं.’  

 

Trending news