Jharkhand Weather Update: झारखंड में मानसून हुआ फिर से सक्रिय! इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1359230

Jharkhand Weather Update: झारखंड में मानसून हुआ फिर से सक्रिय! इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी

बंगाल की खाड़ी के उत्तरी हिस्सों में निम्न दबाव बनने के कारण कई इलाकों में बारिश हुई है. वहीं, मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार 20 सितंबर को राज्य में भारी बारिश की संभावना बनी हुई है. 

(फाइल फोटो)

Jharkhand Weather Update: झारखंड में सोमवार के दिन राजधानी समेत कई इलाकों में भारी बारिश हुई थी. जिसके कारण रांची के कई इलाकों में तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई. बंगाल की खाड़ी के उत्तरी हिस्सों में निम्न दबाव बनने के कारण कई इलाकों में बारिश हुई है. वहीं, मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार 20 सितंबर को राज्य में भारी बारिश की संभावना बनी हुई है. 

राज्य में होगी लगातार बारिश
मानसून ट्रफ लाइन झारखंड से होकर गुजर रही है. जिसके चलते रांची समेत कई इलाकों में अच्छी बारिश का पूर्वानुमान है. मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार झारखंड के कई इलाकों में लगातार बारिश होने की संभावना बनी हुई है. हालांकि 22 सितंबर से इसका असर कम होने लगेगा. मौसम विभाग के अनुसार इस महीने सामान्य बारिश के आसार बने हुए हैं. अगस्त के बाद अब सितंबर में अच्छी बारिश हुई है. हालांकि राज्य में इस महीने में औसत से ज्यादा बारिश दर्ज की गई है. राज्य में 1 सितंबर से 18 सितंबर तक 136.4 मिमी बारिश दर्ज की गई है. 

21 प्रतिशत कम हुई बारिश
सितंबर के बीते 18 दिनों में 152.3 मिमी बारिश हुई है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में बारिश में बढ़ोतरी हो सकती है. हालांकि इस बार राज्य में 21 प्रतिशत कम बारिश दर्ज की गई है. अभी तक राज्य में 743 मिमी बारिश दर्ज की गई है. जबकि इस दौरान 944.5 मिमी बारिश होने का अनुमान लगाया गया था. राज्य के गढ़वा के भवनाथपुर में बीते 24 घंटों में 35.9 मिमी बारिश हुई है. पूरे राज्य में सोमवार के दिन अच्छी बारिश के दर्ज की गई. इस दौरान 25.0 मिमी बारिश दर्ज की गई. 

तापमान में आई गिरावट
वहीं, सोमवार के दिन राज्य में अच्छी बारिश दर्ज की गई है. सोमवार को राजधानी रांची समेत कई इलाकों में बारिश रिकॉर्ड की गई. जिसमें से राजधानी रांची नें 0.4 डिग्री तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. इसके अलावा अधिकतम तापमान जमशेदपुर में रहा. यहां पर 34.1 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया और सबसे कम तापमान गुमला में 23.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं राजधानी में आज का अधिकतम तापमान 28 डिग्री दर्ज किया है. जबकि न्यूनतम 22 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

ये भी पढ़िये: Bihar Weather Update: 26 जिलों में येलो अलर्ट जारी, बारिश के साथ वज्रपात की संभावना

Trending news