Massive fire : धनबाद के आशीर्वाद टॉवर में लगी भीषण आग, 10 की मौत, 15 से अधिक घायल
Advertisement

Massive fire : धनबाद के आशीर्वाद टॉवर में लगी भीषण आग, 10 की मौत, 15 से अधिक घायल

धनबाद में एक अपार्टमेंट में आग लगने की घटना सामने आई है.  जिले के बैंक मोड़ थाना क्षेत्र के शक्ति मंदिर की बगल में स्थित आशीर्वाद टावर में मंगलवार देर शाम आग लग गयी. आग की सूचना पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की.

Massive fire : धनबाद के आशीर्वाद टॉवर में लगी भीषण आग, 10 की मौत, 15 से अधिक घायल

रांची/धनबादः Massive Fire at Ashirwad Tower in Dhanbad: झारखंड के धनबाद में एक रिहायशी टॉवर में आग लगने की घटना सामने आई है. जिले के शहर के जोड़ा फाटक स्थित घनी आबादी में बने आशीर्वाद टॉवर में मंगलवार देर शाम भीषण आग लग गई. आग पर काबू के लिए सूचना मिलते ही दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई थीं. सामने आई जानकारी के अनुसार इस आग की घटना में 10 से अधिक लोगों की मौत हो गई है. मृतकों में 5 साल की बच्ची भी शामिल हैं. हादसे में 14 से अधिक लोग गंभीर घायल हो गए हैं. हादसे में मृतकों की संख्या लगातार बढ़ रही है. धनबाद एसएसपी ने 10 से ज्यादा मौतों की पुष्टि की है. घायल लोगों का  स्थानीय पीएमसीएच अस्पताल में इलाज हो रहा है. मौके पर 50 से अधिक एंबुलेंस को जिला प्रशासन की ओर से बुलाया गया है. पूरे इलाके की पुलिस ने घेराबंदी कर ली है. 

कैसे लग गई आग?
आग किस कारण से लगी है यह अभी सामने नहीं आ पाया है. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सिलेंडर फटने की वजह से आग लगना बताया गया है, तो वहीं कहा यह भी जा रहा है कि तीसरे तल पर दीपक की लौ के कारण आग लगी और वह नीचे-ऊपर के तलों पर फैल गई. हालांकि अभी तक प्रशासन की ओर से आग लगने की स्पष्ट वजह सामने नहीं आई है. 

ऊपर के तलों में फंसे हैं लोग
जानकारी के मुताबिक, धनबाद के बैंक मोड़ थाना क्षेत्र के शक्ति मंदिर के पास आशीर्वाद टॉवर में आग लगने की घटना हुई. इस टॉवर में कितने लोग फंसे हुए हैं, इस बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है. टॉवर के पास लोगों की भीड़ जमा है और ऊपर के तलों में फंसे लोगों की आवाजें आ रही हैं. लोग बचाव के लिए पुकार रहे हैं. अपार्टमेंट में लगी आग दूर से ही दिख रही है. लोगों के मुताबिक आग ने विकराल रूप ले लिया है. घंटों की मशक्कत के बाद आग को फैलने से काबू पा लिया गया है. 

Trending news