Live Deoghar Kanwar Yatra: नन्दी महाराज को शिवालयों में पानी-दूध पिलाने उमड़ी भक्तों की भारी भीड़, विज्ञान पर भारी पड़ी आस्था और भक्ति!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1777537

Live Deoghar Kanwar Yatra: नन्दी महाराज को शिवालयों में पानी-दूध पिलाने उमड़ी भक्तों की भारी भीड़, विज्ञान पर भारी पड़ी आस्था और भक्ति!

Shravani Mela 2023 Live Update: सावन का पावन महीना चल रहा है देवघर के कांवरिया पथ पर हजारों की संख्या में प्रतिदिन कांवरिया पहुंच रहे हैं. वहीं, कांवरिया पथ पर हर दिन कई ऐसे कांवरिया पहुंचते हैं जो बाबा को रिझाने के लिए अलग-अलग तरीके से देवघर के बाबा धाम पहुंचते हैं.

विश्वप्रसिद्ध श्रावणी मेला का आज 10वां दिन
LIVE Blog

Shravani Mela 2023 Live Update: विश्वप्रसिद्ध श्रावणी मेला का आज दसवां दिन है. शिवभक्त सुलतानगंज से गंगा जल लेकर बोलबम का जयकारा लगाते हुए बाबाधाम पहुंच कर जलाभिषेक कर हैं. बाबाधाम में चारों तरफ बाबा भोले का जयकारा लग रहा है. इस दौरान प्रशासन ने सुरक्षा और स्वस्थ्य की व्यापक प्रंबंध किया गया है. बांका डीएम अंशूल कुमार खुद कांवरिया पथ में हरेक चीजों पर खुद निखारनी रखे हुए हैं. साथ ही 15 अस्थायी थाना, 16 अस्थायी स्वास्थ्य शिविर लगाया गया, जहां 24 घंटा कांवड़ियों की सेवा में लगे रहते हैं. वहीं, सुरक्षा में 3000 पुलिस बल तैनात हैं.

13 July 2023
16:48 PM

दिव्यांग दंपत्ति चला बाबा के दरबार

जहानाबाद के पैरों से दिव्यांग दंपत्ति बैधनाथ धाम निकले है. दोनों पति पत्नी एक ही ट्राई साइकिल पर बैधनाथ धाम जा रहे है. जहानाबाद के योगेंद्र पासवान और उनकी पत्नी रंजू देवी महादेव की भक्त हैं. दोनों बचपन से दिव्यांग है. दिव्यांग दम्पत्ति के इस प्रेम और भोलेनाथ के प्रति समर्पण काबिले तारीफ़ है. योगेंद्र कहते है कि वो छह साल से बैधनाथ धाम जा रहे हैं. उन्हें परेशानी भी है तो महादेव उनकी परेशानियों को दूर करते हैं. बता दें कि लाखों कांवड़िया सुलतानगंज उत्तरवाहिनी गंगा से जल लेकर बैधनाथ धाम जा रहे हैं.

 

12:49 PM

भागलपुर- सुल्तानगंज में श्रावणी मेला का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण, व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखने के निर्देश

भागलपुर के सुलतानगंज में श्रावणी मेला , गंगा घाट और स्वास्थ्य शिविर का जिलाधिकारी सुब्रत सेन ने अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया. गुरुवार से कांवड़ियों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है इसको लेकर व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिये, जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य शिविर का निरीक्षण कर दवाइयों में कमी नहीं होने देने को लेकर सिविल सर्जन को निर्देश दिया. पेयजल व्यवस्था साफ सफाई , शौचालय की सफाई, गंगा घाट पर बैरिकेडिंग दुरुस्त रखने की बात कही. वहीं, बैरिकेडिंग के पार गंगा स्नान करने वालों को समझाने को कहा, अधिकारियों-प्रशासन के आदेश को नजरअंदाज कर बैरिकेडिंग के बाहर जाकर स्नान करने वालों पर कार्रवाई का निर्देश दिया.

जिलाधिकारी ने कहा कि इस बार सावन दो महीने तक है लगातार कांवड़िया चलेंगे. सावन का दास दिन हुआ है व्यवस्थाओं में लगातार सुधार की जा रही है और दूसरे राज्यों से जो श्रद्धालु आ रहे हैं अच्छा फीडबैक दे रहे हैं. सारे अधिकारी मेला में लगे हुए हैं जहां कमी पाई जा रही है उसका निराकरण कर रहे है. शुरुआत का दस दिन अच्छे से बिता है आगे भी मेला अच्छा से होगा. बता दें कि सावन के शुरुआत होते ही देश के अलग अलग राज्यों से लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं का जत्था पहुंच रहा है और उत्तरवाहिनी गंगा से जल लेकर बैधनाथ धाम जा रहे हैं. कांवड़ियों को परेशानी न हो इसको लेकर पीएचईडी विभाग, सुल्तानगंज नगर परिषद, बिजली विभाग, स्वास्थ्य विभाग, पर्यटन विभाग और विशेष पुलिस बलों के इंतजाम किए गए हैं.

11:40 AM

भागलपुर- दिव्यांग दम्पत्ति एक ही ट्राई साइकल पर चले बैधनाथ धाम

सावन के पावन महीने में शिवभक्तों के अलग अलग रंग और महादेव के प्रति समर्पण देखने को मिल रहा है. महादेव में आस्था ऐसी है कि परेशानियों के बावजूद भी बाबा बैधनाथ पर जल चढ़ाने जा रहे हैं, जिसकी तस्वीर भी लगातार हम आपको दिखा रहे हैं. इसी कड़ी में आज पैरों से दिव्यांग दम्पत्ति बैधनाथ धाम निकले है. दोनों पति पत्नी एक ही ट्राई साइकल पर बैधनाथ धाम जा रहे है. जहानाबाद के योगेंद्र पासवान और उनकी पत्नी रंजू देवी महादेव की भक्त हैं दोनों बचपन से दिव्यांग है. योगेंद्र कहते है कि वो छह साल से बैधनाथ धाम जा रहे हैं उन्हें परेशानी भी है तो महादेव उनकी परेशनियों को दूर करते हैं. बता दें कि लाखों कांवड़िया सुलतानगंज उत्तरवाहिनी गंगा से जल लेकर बैधनाथ धाम जा रहे हैं इनमें से कई ऐसे श्रद्धालु भी हैं जिन्हें देखकर हर कोई उनकी सराहना करता है.

11:05 AM

बाबाधाम के लिए कांवरिया की टोली कोलकाता के तारकेश्वर धाम से निकली है. ये युवाओं की एक टोली लगभग 1 कुंटल का कांवड़ लेकर बाबा धाम पहुंच रहे हैं. इस कांवरियों के टोली के सदस्य राज मल्लिक ने बताया कि यह सभी लोग तारकेश्वर धाम के रहने वाले हैं और पिछले कई सालों से बाबा धाम आ रहे हैं.

Trending news