सीएम आवास में हुई विधायक दल की बैठक, जानिए किन मुद्दों पर हुई बातचीत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1311732

सीएम आवास में हुई विधायक दल की बैठक, जानिए किन मुद्दों पर हुई बातचीत

सीएम आवास में हुई बैठक के बाद मंत्री मिथलेश ठाकुर ने कहा, हमारी सरकार के खिलाफ 2019 से ही साजिश रची जा रही है. इसके ठीक विपरीत हमारे मुख्यमंत्री इसकी कोई परवाह नहीं करते हैं. जनता ने हमें मजबूती के साथ 5 साल के लिए बहुमत दिया है

सीएम आवास में हुई विधायक दल की बैठक, जानिए किन मुद्दों पर हुई बातचीत

रांचीः मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में सीएम आवास में यूपीए विधायक दल की बैठक हुई.  हाल के दिनों में झारखंड की जो सियासी हालात हैं इसे लेकर बातचीत की गई. सत्ता पक्ष और विपक्ष एक दूसरे पर हमलावर है, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जुड़े मामले में निर्वाचन आयोग में जो सुनवाई हुई है ,उसके फैसले सुरक्षित रखे गए हैं और वो फैसले कभी भी आ सकते हैं. इन हालात में यूपीए विधायक दल की बैठक को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा था.

बैठक में इन मुद्दों पर हुई बात
सीएम आवास में हुई बैठक के बाद मंत्री मिथलेश ठाकुर ने कहा, हमारी सरकार के खिलाफ 2019 से ही साजिश रची जा रही है. इसके ठीक विपरीत हमारे मुख्यमंत्री इसकी कोई परवाह नहीं करते हैं. जनता ने हमें मजबूती के साथ 5 साल के लिए बहुमत दिया है. हमारी बैठक राज्य के विकास पर केंद्रित होती है. आज की बैठक का भी मुख्य मुद्दा सुखाड़ था , इसके अलाव कैसे राज्य के सभी कोने तक राज्य के विकास योजनाओं को पहुंचाया जाए उस पर चर्चा हुई. विधायक सुदिव्य सोनू ने बैठक के बाद बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, जिन विषयों की चर्चा हो रही है, संवैधानिक संस्थाओं के फैसले आने दीजिए, बीजेपी के बड़बोले नेता जो स्वयंभू न्यायाधीश बन कर फैसले करते हैं उनको भी सचेत होना चाहिए कि लोकप्रिय सरकार को अस्थिर करना कहीं से उचित नहीं है.

विपक्ष के हर हमले के लिए हम तैयार
मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा, बैठक में सिर्फ सुखाड़ पर चर्चा हुई है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को कहीं कोई दिक्कत नहीं है वो बने रहेंगे. कांग्रेस विधायक अनूप सिंह ने कहा, विपक्ष के हमले का जवाब कैसे दिया जाए उसकी चर्चा हर मीटिंग में होती है, लेकिन उसे बाहर नहीं बताया जाता है. विपक्ष के हर हमले के लिए हम लोग तैयार हैं. झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा, ट्विटर और फेसबुक की चर्चा पर अगर खबर चलती है तो दुख होता है. हम सुखाड़ पर बैठक कर रहे हैं. हम विकास के मुद्दे पर बैठक कर रहे हैं. 

बीजेपी के एक-साथ देखना खटकता है
पर इन बातों को लेकर नहीं ,बल्कि किसी बात को लेकर ट्वीट होता है उस पर चर्चा होने लगती है. जब तक कोई फैसला नहीं आता तब तक हम चर्चा करें, फैसला सुरक्षित है ,इसका मतलब ये नहीं होता कि निगेटिव है. फैसला पॉजिटिव या निगेटिव आ सकता है तब चर्चा होगी. मंत्री आलमगीर आलम ने कहा, बोलने वाला कुछ भी बोलता रहता है उनको बोलने दीजिए, हम लोग एक जुट हैं, जब फैसला आएगा तब देखेंगे.हमारी सरकार को कोई खतरा नहीं है.  कांग्रेस विधायक दीपिका पांडे ने कहा, कांग्रेस विधायकों की बैठक बुलाने में क्या गड़बड़ी है, बीजेपी को शायद हमें एक साथ देखना खटकता है. वो उनके लिए गड़बड़ हो सकता है. समय समय पर पार्टी का अंदर हमलोग चर्चा करते हैं. एक शुरुआत की गई है,जब विधानसभा न भी चल रहा हो तब भी विधायकों के साथ बैठक कर विधायको के क्षेत्र की समस्या और उनकी परेशानी को जाना जाए.

 

Trending news