Jharkhand News: बैरिकेडिंग तोड़ झारखंड विधानसभा घेरने जा रहे पंचायत सचिवालय स्वयंसेवकों पर लाठी चार्ज
Advertisement

Jharkhand News: बैरिकेडिंग तोड़ झारखंड विधानसभा घेरने जा रहे पंचायत सचिवालय स्वयंसेवकों पर लाठी चार्ज

Jharkhand News:झारखंड विधानसभा का बुधवार को घेराव करने के लिए सुरक्षा बैरिकेडिंग तोड़कर आगे बढ़ रहे पंचायत सचिवालय स्वयंसेवकों पर पुलिस ने लाठी चार्ज किया.

फाइल फोटो

रांची: Jharkhand News:झारखंड विधानसभा का बुधवार को घेराव करने के लिए सुरक्षा बैरिकेडिंग तोड़कर आगे बढ़ रहे पंचायत सचिवालय स्वयंसेवकों पर पुलिस ने लाठी चार्ज किया. प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए वाटर कैनन और आंसू गैस का भी इस्तेमाल किया गया.

ये भी पढ़ें- क्या सच में वाराणसी सीट पर पीएम मोदी को चुनौती देंगे नीतीश कुमार? आ रही ऐसी खबरें...

लाठी चार्ज में घायल हुए तीन स्वयंसेवकों को इलाज के लिए हॉस्पिटल लाया गया है. करीब दर्जन भर अन्य प्रदर्शनकारियों को चोट आई है. पंचायत सचिवालय स्वंयसेवक संघ के सदस्य अपनी सेवा को सीधे सरकार के अधीन लाने और स्थायीकरण की मांग कर रहे थे. इसे लेकर राज्य भर से हजारों की संख्या में स्वयंसेवक पिछले चार दिनों से विधानसभा के पास धरना दे रहे थे.

उन्हें उम्मीद थी कि उनकी मांगों पर राज्य की विधानसभा और जनप्रतिनिधि संज्ञान लेंगे. इस दौरान कोई भी विधायक या जनप्रतिनिधि उनकी बात सुनने नहीं पहुंचा तो उग्र हो उठे और शाम करीब चार बजे नारे लगाते हुए विधानसभा की ओर बढ़ने लगे. प्रदर्शनकारियों ने पुलिस का घेरा तोड़ दिया तो तैनात सुरक्षाबलों के जवानों ने लाठीचार्ज किया.

सुरक्षा बल के जवानों ने दूसरी बैरिकेडिंग के पास उन्हें रोकने की कोशिश की. लेकिन, वे दूसरी ओर लगे बैरिकेडिंग को भी तोड़कर आगे बढ़ने लगे. इसके बाद सुरक्षबलों ने बल प्रयोग किया. सुरक्षा बल के जवानों और प्रदर्शनकारियों के बीच धक्का-मुक्की और नोंक-झोंक भी हुई. इससे अफरा-तफरी मच गई.

पंचायत सचिवालय स्वंयसेवक संघ ने पूर्व में ही ऐलान किया था कि यदि उनकी मांगें पूरी नहीं होती है तो वे विधानसभा का घेराव करेंगे. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि चुनाव से पहले जेएमएम सरकार ने कई वादे किए थे, लेकिन इतने सालों में केवल आश्वासन ही दिया. वे सीधे सीएम से वार्ता कराने की मांग कर रहे थे. पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक संघ के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रदीप कुमार ने कहा कि सरकार को अपनी मांगों के प्रति जगाने के लिए हमें बार-बार सड़क पर उतरना पड़ रहा है. 

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news