लातेहारः जिला प्रशासन ने ठाना, सरकारी महत्वकांक्षी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1257194

लातेहारः जिला प्रशासन ने ठाना, सरकारी महत्वकांक्षी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना

समाहरणालय सभागार में जिप अध्यक्ष पूनम देवी की अध्यक्षता में जिला परिषद की बैठक आयोजित की गई. सरकारी योजनाओं को घर-घर पहुंचाने और आम लोगों को सरकार की सभी योजनाओं का लाभ दिलाने को लेकर चर्चा की गई.

लातेहारः जिला प्रशासन ने ठाना, सरकारी महत्वकांक्षी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना

लातेहारः झारखंड की लातेहार जिला प्रशासन ने ठाना है कि सरकार महत्वकांक्षी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना है. जिसको लेकर समाहरणालय सभागार में जिप अध्यक्ष पूनम देवी की अध्यक्षता में जिला परिषद की बैठक आयोजित की गई. सरकारी योजनाओं को घर-घर पहुंचाने और आम लोगों को सरकार की सभी योजनाओं का लाभ दिलाने को लेकर चर्चा की गई.

विकास योजना पर सदस्यों ने किए विचार प्रकट

इस दौरान सभी जिप सदस्यों के द्वारा अपने-अपने क्षेत्र में होने वाली समस्या को लेकर चर्चा की गई. बैठक में जिला परिषद से होने वाले कार्य पर विचार विमर्श किया गया. बैठक में 15वीं वित्त आयोग के तहत वर्ष 2021-22 के चयनित योजना के कार्यान्वयन पर विचार विमर्श किया गया. इसके अलावा 15 वित्त आयोग के तहत 2022-23 के लिए जिला परिषद विकास योजना की तैयारी पर सदस्यों ने विचार प्रकट किया.

यह भी पढ़े- झारखंड में 9 आईपीएस अधिकारियों का तबादला, किशोर कौशल को बनाया गया रांची का नया एसएसपी

योजना को धरातल पर उतारन के प्रशासन को दिए गए निर्देश

वहीं डीडीसी सुरेंद्र कुमार वर्मा ने बताया कि सरकार द्वारा संचालित योजनाओं से कैसे जन-जन तक लाभ पहुंचाया जाए. इसको लेकर योजना का रूप रेखा तैयार किया जा रहा है. वहीं जिला परिषद अध्यक्ष पूनम देवी ने कहा कि जिला परिषद का चुनाव के बाद यह पहली बैठक है.

बैठक में संचालित योजनाओं के बारे में चर्चा की गई. साथ ही इस वित्तीय वर्ष में किन-किन योजनाओं को लिया जाना चाहिए, उसको लेकर योजना बनाई जा रही है. इन योजनाओं को धरातल पर उतारने को लेकर जिला प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं.

(रिपोर्ट-संजीव कुमार)

यह भी पढ़े- रांची: नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने की कोशिश, पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

Trending news