कोडरमा में छठ को लेकर सज गई फल मंडी, जानें किस दाम में मिल रहे फल
Advertisement

कोडरमा में छठ को लेकर सज गई फल मंडी, जानें किस दाम में मिल रहे फल

दुकानदारों का कहा है कि इलाकों से आकर लोग कोडरमा के झुमरी तिलैया के इस बाजार समिति से फलों की खरीदारी कर रहे हैं. हालांकि गुरपा में रेल हादसे के बाद पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन नहीं होने का असर भी बाजार पर देखा जा रहा है. 

कोडरमा में छठ को लेकर सज गई फल मंडी, जानें किस दाम में मिल रहे फल

कोडरमा : कोडरमा में छठ को लेकर बाजारे सज गई है. लोक आस्था के इस महापर्व को लेकर फल मंडी भी पूरी तरह से तैयार नजर आ रही है. इस बार कश्मीर के सेब, नागपुर का संतरा, आंध्र प्रदेश का नारियल और केला के अलावे रांची और ओरमांझी के ईख और शकरकंद बाजार में नजर आ रहे हैं. फलों की खरीदारी भी शुरू हो गई है.

गुरपा ट्रेन हादसे का बजार पर पड़ रहा असर
दुकानदारों का कहा है कि इलाकों से आकर लोग कोडरमा के झुमरी तिलैया के इस बाजार समिति से फलों की खरीदारी कर रहे हैं. हालांकि गुरपा में रेल हादसे के बाद पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन नहीं होने का असर भी बाजार पर देखा जा रहा है. पैसेंजर ट्रेन के नहीं चलने से ग्रामीण क्षेत्र के लोग इस मंडी तक खरीदारी के लिए नहीं पहुंच पा रहे हैं. बाजार समिति में फलों का पर्याप्त मात्रा में स्टॉक उपलब्ध करा लिया गया है और थोक व्यवसाय के साथ-साथ फलों की खुदरा बिक्री भी की जा रही है. फल व्यवसाई गिरधारी कुमार के अनुसार 2 सालों के संक्रमण काल के बाद इस बार बाजार में अच्छी रौनक दिख रही है और अलग-अलग प्रदेशों के फलों से कोडरमा का बाजार गुलजार है.

आम दिनों की तरह है फलों के दाम
फल व्यवसायी राजू केसरी ने बताया कि इस बाजार समिति फलों के रूप में पूरे देश की विविधता समेटे हुए हैं. बाजार में रौनक भी है लेकिन पैसेंजर ट्रेन नहीं चलने के कारण व्यवसाय थोड़ा प्रभावित होने का भी संभावना दिख रहा है. इस बार फलों की कीमत भी सामान्यतौर पर आम दिनों की तरह ही है. फल के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. छठ के महापर्व पर लोग खूब खरीदारी करने आ रहे है.

जानें किस भाव में बिक रही फल
छठ के अवसर पर इस बार कोई बदलाव नहीं हुआ है. व्रत में ज्यादातर सेब, नारियल, संतरा, ईख, गाजर, अमरुद और पानी फल का प्रयोग किया जाता है. बता दें कि सेब 350 से 650 रुपये में बिक रहा है. वहीं नारियल 20 से 25 रुपये पीस, संतरा 50 से 60 रुपये किलो, ईख15 से 20 रुपये पीस, केला 300 से 600 रुपये धानी, गाजर 30 से 40 रुपये किलो,अमरुद 60 से 80 रुपये किलो और पानीफल 60 से 80 रुपये किलो बिक रहा है.

ये भी पढ़िए- सीवान के लाल प्रज्वल पांडेय ब्रिटिश प्रधानमंत्री की कोर टीम का बने हिस्सा, गांव में खुशी की लहर

Trending news