JPSC: जेपीएससी पेपर लीक मामले में राजनीति शुरू, JMM ने बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप
Advertisement

JPSC: जेपीएससी पेपर लीक मामले में राजनीति शुरू, JMM ने बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप

JPSC Paper Leak: जेपीएससी पेपर लीक मामले को लेकर झारखंड में अभ राजनीति शुरू हो गई है. सभी दल एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं.

जेपीएससी पेपर लीक

रांची: झारखंड में जेपीएससी के नाम पर एक बार फिर हंगामा बरपा है. भारतीय जनता पार्टी जहां जेपीएससी के 11वीं से लेकर 13 वीं के परीक्षा को आयोजित करने को लेकर हड़बड़ी का आरोप लगा रही थी. वहीं आज कई परीक्षा केंद्रों पर छात्रों ने जमकर बवाल काटा है. छात्रों ने आरोप लगाया है कि प्रश्न पत्र लीक किए गए हैं. भारतीय जनता पार्टी ने इसे आड़े हाथ लेते हुए कई सवाल खड़े किए. बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता अरुण कुमार सिंह ने कहा कि यह बड़ा सवाल है कि जो प्रश्न पत्र दंडाधिकारी की मौजूदगी में खोले जाते हैं. वह प्राचार्य कक्ष में खुला और कई जगह से ऐसे वीडियो सामने आए हैं. जहां मोबाइल चलाते हुए परीक्षा दी जा रही है.

ऐसे में साफ है कि मौजूदा सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है. जहां युवा वर्षों वर्षों तैयारी में जुटे रहते है. वहीं सरकार उनके सपनों को बेचने का काम करती है. उधर कांग्रेस ने मामले को गंभीर बता दिया और कहा कि सरकार इसके लिए संवेदनशील है. प्रशासन से आग्रह भी किया है कि इस पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो. जो भी दोषी होंगे उन्हें सजा मिलेगी. कांग्रेस ने कहा है कि बीजेपी राजनीति करना चाहती है. वह उस समय भी राजनीति कर रही थी जब विधानसभा के पटल पर कदाचार मुक्त परीक्षा को लेकर बिल लाया गया था

वहीं इस पर झारखंड मुक्ति मोर्चा ने कहा की अगर ऐसी बात है तो सरकार इस पर कड़ी कार्रवाई करेगी. इस तरह की कृत्य में भाजपा शासित राज्यों के गिरोह शामिल होते हैं. ताजा मामला बिहार के शिक्षक परीक्षा से जुड़ा था. जिसका खुलासा झारखंड में हुआ यूपी में भी कुछ इसी तरह का मामला आया. ऐसे में हम झारखंड में ऐसे लोगों को पनपने नहीं देंगे. सरकार इस पर गंभीर है.

इनपुट- आयुष कुमार सिंह

ये भी पढ़ें- Bihar News: आचार संहिता लागू होते ही प्रशासन हुआ सख्त, बेगूसराय में हटाए जा रहे होर्डिंग्स और बैनर

Trending news