Jharkhand Weather: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, रांची समेत इन जिलों में हो सकती है बारिश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1293378

Jharkhand Weather: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, रांची समेत इन जिलों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के अनुसार राजधानी रांची के कुछ जिलों में अगले दो दिनों तक भारी बारिश का अनुमान है. इसके अलावा तेज बारिश के साथ वज्रपात की भी संभावना बनी हुई है. जिसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है.

(फाइल फोटो)

Ranchi: झारखंड के ज्यादातर जिलों में इन दिनों सूखे के हालात बनते दिखाई दे रहे हैं. इसको लेकर मौसम विभाग ने अपडेट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों में कई जिलों में बारिश के आसार बने हुए हैं. जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. मौसम विभाग के अनुसार राज्य के कई जिलों में 8 से 10 अगस्त तक बारिश की संभावना जताई जा रही है.

कई इलाकों में भारी बारिश के आसार
मौसम विभाग के अनुसार राजधानी रांची के कुछ जिलों में अगले दो दिनों तक भारी बारिश का अनुमान है. इसके अलावा तेज बारिश के साथ वज्रपात की भी संभावना बनी हुई है. जिसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. राज्य में 8 और 9 अगस्त को पूर्वा व पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा, सरायकेला, खरसावां में कुछ जगहों पर भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार गोड्डा, जामताड़ा, साहिबगंज, पाकुड़ और संथाल के जिलों में बारिश नहीं होने से हालत काफी खराब है. वहीं 8 और 10 को होने वाली भारी बारिश को लेकर लोगों से सावधान रहने की अपील की गई है. बताया जा रहा है कि बंगाल की खाड़ी में साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण इस तरह के हालात बन रहे हैं. हालांकि मौसम विभाग ने लोगों को अलर्ट रहने की अपील की है. 

अलर्ट रहने की अपील की

वहीं राज्य के चतरा, गढ़वा और पलामू में हल्की फुल्की बारिश से लेकर मध्यम बारिश की संभावना बनी हुई है. इसके साथ ही बादल गरजने और वज्रपात के पूरे आसार हैं. मौसम विभाग ने लोगों से घरों में रहने की अपील की है. हालांकि बारिश के बाद लोगों को गर्मी से काफी राहत मिलेगी. बारिश का राज्य के किसान भी काफी वक्त से इंतजार कर रहे हैं. जिसके बाद किसानों को भी राहत मिल सकती है. क्योंकि पिछले काफी वक्त से राज्य में अच्छी बारिश नहीं हुई है. जिसके चलते खेतों में लगे धान के बिचड़े सूख रहे हैं. वहीं, बारिश के बाद तापमान में भी गिरावट देखने को मिलेगी. 

ये भी पढ़िये: Bihar weather: मौसम विभाग ने जारी किया अपडेट, बताया-कब होगी बिहार में बारिश

Trending news