Jharkhand: हजारीबाग में प्रलोभन लेकर मतांतरण पर हंगामा, छह हिरासत में
Advertisement

Jharkhand: हजारीबाग में प्रलोभन लेकर मतांतरण पर हंगामा, छह हिरासत में

 Ranchi News in hindi: झारखंड के हजारीबाग में कथित रूप से प्रलोभन देकर मतांतरण कराने को लेकर हंगामा हुआ है. पुलिस ने इस मामले में छह लोगों को हिरासत में लिया गया है. इसमें तीन महिलाएं भी हैं.

मतांतरण पर हंगामा

Ranchi: Ranchi News in hindi: झारखंड के हजारीबाग में कथित रूप से प्रलोभन देकर मतांतरण कराने को लेकर हंगामा हुआ है. पुलिस ने इस मामले में छह लोगों को हिरासत में लिया गया है. इसमें तीन महिलाएं भी हैं. इस मामले के बाद इलाके के लोगों में गुस्सा है.

जानें क्या है पूरा मामला

आरोप है कि हजारीबाग शहर के कोर्रा थाना क्षेत्र की महेंद्र कॉलोनी में ईसाई धर्म प्रचारकों ने एक मकान में चंगाई सभा आयोजित की थी और इस दौरान लोगों को ईसाई धर्म स्वीकार करने के बदले प्रत्येक परिवार को पंद्रह हजार रुपए महीने की आर्थिक सहायता के अलावा मुफ्त शिक्षा और इलाज का प्रलोभन दिया गया.

इस सभा में गए रंजीत कुमार सोनी नामक एक युवक का कहना है कि उसने जब इस प्रस्ताव को नकार दिया] तो उसके साथ मारपीट की गई. इसके बाद उसने वहां से निकलकर गांव वालों को और इसके बाद पुलिस को सूचना दी. गांव के लोगों ने मौके पर पहुंचकर हंगामा किया. इसके बाद गांव वालों ने पुलिस को इसको लेकर सूचना दी. मौके पर पुलिस भी वहां पहुंची और तीन महिलाओं सहित छह लोगों को हिरासत में ले लिया. 

पकड़े गए आरोपी कोर्रा थाना क्षेत्र के महेंद्र कॉलोनी के नवडीहा से आए ठस. इस दौरान वो एक व्यक्ति के घर में मंतातर के फायदे बता रहे थे. पकड़े गए आरोपियों ने बताया था कि वो चंगाई सभा से आए थे. पुलिस ने आरोपियों के नाम सार्वजानिक नहीं किये हैं.  पुलिस ने उनके पास से धार्मिक किताबें और साहित्य, कागजात, बंद लिफाफे में नगद रुपए, वाद्य यंत्र जब्त किए गए हैं. पुलिस हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ कर रही है. इस तरह से धर्म परिवर्तन के मामले को लेकर आसपास के लोगों में गुस्सा है और वो पुलिस से जल्द से जल्द इस मामले को सुलझाने की मांग कर रहे हैं.

 

Trending news