Jharkhand News : महाशिवरात्रि पर तोरण द्वार बनाने को लेकर दो समुदाय में जमकर हुई पत्थरबाजी, पुलिस को भी आई चोटें
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1573045

Jharkhand News : महाशिवरात्रि पर तोरण द्वार बनाने को लेकर दो समुदाय में जमकर हुई पत्थरबाजी, पुलिस को भी आई चोटें

महाशिवरात्री के अवसर पर तोरण द्वार को लेकर दो पक्षों में जमकर विवाद हो गया. एक पक्ष जिले के मुख्य मार्ग पर तोरण द्वार बनाने की बात कर रहा था, तो वहीं दूसरा पक्ष तोरण द्वार बनाने के लिए मना कर रहा था.

Jharkhand News : महाशिवरात्रि पर तोरण द्वार बनाने को लेकर दो समुदाय में जमकर हुई पत्थरबाजी, पुलिस को भी आई चोटें

रांची : पलामू जिले के पांकी में दो पक्षों में महाशिवरात्रि पर्व के अवसर पर तोरण द्वार बनाने को लेकर विवाद हुआ. विवाद के दौरान दोनों पक्षो में हुई जमकर पत्थरबाजी, उपद्रवियों द्वारा आगजनी की भी की गई. इस हमले में कई दुकानों और वाहनों में आग भी लगा दिया गया.

तोरण द्वार बनाने को लेकर दो पक्षों में हुआ विवाद
महाशिवरात्री के अवसर पर तोरण द्वार को लेकर दो पक्षों में जमकर विवाद हो गया. एक पक्ष जिले के मुख्य मार्ग पर तोरण द्वार बनाने की बात कर रहा था, तो वहीं दूसरा पक्ष तोरण द्वार बनाने के लिए मना कर रहा था. इसी बीच दोनों पक्षों में बहस होने लगी. देखते ही देखते बहस झगड़े में बदल गई. दोनों पक्षों के बीच पत्थरबाजी और आगजनी होने लगी. उपद्रवियों ने कई दुकानों में आग लगा दी. जिससे दुकानदारों को काफी नुकसान हुआ. 

पलामू जिले में लागू की गई धारा 144
बता दें कि लोगों को समझाने में जुटी पांकी थाना पुलिस ने हालात पर काबू पाने के लिए पांकी में 100 से अधिक जवान को तैनात किया है. तरहसी, पिपराटांड़, लेस्लीगंज समेत कई थाना की पुलिस पांकी में गस्ती कर रही है. डीसी और एसपी समेत वरीय अधिकारी पांकी में कैम्प किए हुए है. पूरे पांकी में मेदिनीनगर सदर अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा धारा 144 लागू किया गया है. वही घटना स्थल पर प्रशासन के सभी अधिकारी मौजूद है और दोनों पक्षों के लोगों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है.

विवाद पर क्या कहते है पुलिस अधिकारी
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पूरे इलाके में जवानों को अलर्ट रखा गया है, ताकि और कोई घटना न घट पाए. इस विवाद के बाद पुलसि ने अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है. सीसीटीवी की मदद से उपद्रवियों की पहचान की जा रही है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कई उपद्रवियों को भी गिरफ्तार किया है. जिला के उपायुक्त ए दोड्डे ने कहा कि अभी स्थिति कंट्रोल में है, फिलहाल पूरे क्षेत्र में इंटरनेट की सुविधा बंद कर दी गई है और पुलिस के द्वारा चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है.

इनपुट- अमित कुमार

ये भी पढ़िए- इस महाशिवरात्रि झारखंड और बिहार के इन शिव मंदिरों में करें जलाभिषेक, मिलेगा मोक्ष

Trending news