झारखंड: अन्नपूर्णा देवी की जन आर्शीवाद यात्रा पर गरमाई राजनीति, JMM-कांग्रेस बोली...
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar967198

झारखंड: अन्नपूर्णा देवी की जन आर्शीवाद यात्रा पर गरमाई राजनीति, JMM-कांग्रेस बोली...

झारखंड से केंद्र में मंत्री बनाई गई अन्नपूर्णा देवी (Annapurna Devi) की आशीर्वाद यात्रा सियासत जारी है. सत्ता के गलियारों में विरोधी आशीर्वाद यात्रा के जरिए बीजेपी पर ओबीसी वोट बैंक को साधने की सियासत बता रहे हैं

अन्नपूर्णा देवी की जन आर्शीवाद यात्रा पर गरमाई राजनीति (फाइल फोटो)

Ranchi: झारखंड से केंद्र में मंत्री बनाई गई अन्नपूर्णा देवी (Annapurna Devi) की आशीर्वाद यात्रा सियासत जारी है. सत्ता के गलियारों में विरोधी आशीर्वाद यात्रा के जरिए बीजेपी पर ओबीसी वोट बैंक को साधने की सियासत बता रहे हैं, तो बीजेपी इसे जनता के प्रति आभार बता रही है.

अभिनन्दन कर रही है BJP 

केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी के आशीर्वाद यात्रा पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि जो नए मंत्री शामिल हुए हैं, उनका अभिनन्दन करने का काम BJP कर रही है. यात्रा में सभी समाज के लोग स्वागत कर रहे हैं. अन्नपूर्णा देवी की यात्रा 405 किलोमीटर की है, जिसमें 8 जिले और 5 लोकसभा में कार्यक्रम तय किया गया है. इस मंत्रीमंडल में देश की आजादी के बाद सबसे ज्यादा महिलाओ का प्रतिनिधित्व है. इसमें सबसे ज्यादा ओबीसी समाज का प्रतिनिधित्व है. इसके अलावा आदिवासी समाज और अनुसूचित जाति के लोगों का भी प्रतिनिधित्व है. इस यात्रा से कांग्रेस और JMM में बेचैनी है. उनके शासन को दो साल हो  चुके हैं और राज्य में विकास नहीं हुआ है. रोजगार के सवाल पर असफल सरकार साबित हुई है. बीजेपी इन यात्रा के जरिये राज्य सरकार के चेहरे को भी बेनकाब करेगी. 

JMM का पलटवार

अन्नपूर्णा देवी के आशीर्वाद यात्रा पर JMM ने पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी राष्ट्रीय राजनीतिक दल है और अन्नपूर्णा देवी भी दूसरे दल से आई हुई हैं. अवसरवादी लोगों का जमावड़ा है. उनके द्वारा वोट बैंक को साधने की कोशिश कर सकते हैं. वो केंद्र सरकार की कौन सी उपलब्धि बतायेगीं? ये देखना दिलचस्प होगा कि कितने दिन तक बीजेपी के विचारधारा से अन्नपूर्णा देवी की विचारधारा मेल खाती है. 

 

कांग्रेस ने भी साधा निशाना 

अन्नपूर्णा देवी की आशीर्वाद यात्रा पर झारखंड कांग्रेस प्रवक्ता शमशेर आलम ने कहा ने कहा कि राज्य की जनता आशीर्वाद यात्रा को कभी भी गंभीरता से लेने वाली नहीं है क्योंकि राज्य की जनता जानती है कि अन्नपूर्णा देवी को जो जिम्मेवारी मिली है, वो सबसे पहले उसे पूरा करें। झारखंड की जनता को शिक्षा विभाग से बड़ी-बड़ी सौगात दें. वो महंगाई के मुद्दे पर कुछ भी जवाब नहीं दे पाएंगी.

'

Trending news