Jharkhand News: छत्तीसगढ़ से अरेस्ट हुआ झारखंड का 5 लाख का ईनामी, AK-47 बरामद
Advertisement

Jharkhand News: छत्तीसगढ़ से अरेस्ट हुआ झारखंड का 5 लाख का ईनामी, AK-47 बरामद

Jharkhand Police: झारखंड पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन जेजेएमपी (झारखंड जन मुक्ति परिषद) के एरिया कमांडर टुनेश लकड़ा उर्फ रवि सहित छह नक्सलियों को छत्तीसगढ़ के बलरामपुर और जशपुर इलाके से गिरफ्तार किया गया है.

अरेस्ट हुआ झारखंड का 5 लाख का ईनामी

गढ़वा: Jharkhand Police: झारखंड पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन जेजेएमपी (झारखंड जन मुक्ति परिषद) के एरिया कमांडर टुनेश लकड़ा उर्फ रवि सहित छह नक्सलियों को छत्तीसगढ़ के बलरामपुर और जशपुर इलाके से गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से एक एके-47 के अलावा 90 कारतूस, एक मैग्जीन और नक्सली ड्रेस सहित कई सामान बरामद किए गए हैं. बता दें कि टुनेश लकड़ा पर झारखंड पुलिस ने 5 लाख का इनाम घोषित कर रखा था. इन सभी को झारखंड के गढ़वा जिला और छत्तीसगढ़ के जशपुर एवं बलरामपुर पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में गिरफ्तार किया गया.

टुनेश लकड़ा उर्फ रवि के विरूद्ध बलरामपुर में 13 और झारखंड के भी कई थानों में हमला, मुठभेड़, डकैती, आगजनी, अपहरण जैसे कुल 18 मामले दर्ज हैं. टुनेश के अलावा जिन पांच अन्य नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें रंजीत कुमार महतो, हेरमन कुमार गन्नुम, राम लकड़ा, तब्बसुम अहमद और गुलाम शहजादा शामिल हैं. बता दें कि पुलिस को सूचना मिली थी कि गढ़वा का पांच लाख का ईनामी नक्सली टुनेश उरांव छत्तीसगढ़ के जशपुर में अपने दस्ता के साथ है. जिसके बाद मिली सूचना के आधार पर गढ़वा, बलरामपुर और जशपुर पुलिस ने संयुक्त रूप से अभियान चलाकर टुनेश लकड़ा को गिरफ्तार करने में सफलता पाई.

बता दें कि टुनेश लकड़ा झारखण्ड जन मुक्ति परिषद नाम एक संगठन बनाकर आतंक मचाय हुए था. पिछले दिनों रंका में पुलिस के साथ उसकी मुठभेड़ भी हुई थी. क्षेत्र में चल विकास कार्यों में लगातार रंगदारी की मांग को लेकर वो सवेंदकों पर दबाव बनाए हुए था. टुनेश  लकड़ा की गिरफ्तारी से इलाके में जश्न का माहौल है.

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़ें- Jharkhand Politics: कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद के आरोप पर बीजेपी हुई हमलावर, कहा- नाम करें सार्वजनिक

Trending news