Jharkhand News: PLFI नक्सलियों को पुलिस ने हथियार के साथ किया गिरफ्तार
Advertisement

Jharkhand News: PLFI नक्सलियों को पुलिस ने हथियार के साथ किया गिरफ्तार

Jharkhand News: रनिया थाना क्षेत्र के जलमांदी और पश्चिमी सिंहभूम के गंजना गांव जाने वाली पक्की सड़क के किनारे जंगल में पीएलएफआई संगठन के सदस्यों के जमावड़े की सूचना पर एसपी के निर्देश पर तोरपा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी क्रिस्टोफर केरकेट्टा ने दल-बल के साथ छापेमारी की.

Jharkhand News: PLFI नक्सलियों को पुलिस ने हथियार के साथ किया गिरफ्तार

खूंटी: पुलिस ने एरिया कमांडर बोयदा पहान समेत दो दुर्दांत पीएलएफआई नक्सलियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है. इसी बीच जोनल रैंक के तीन बड़े नक्सली भाग निकलने में सफल हो गए. जिनकी पुलिस तलाश कर ही रही है. तोरपा रनिया खूंटी क्षेत्र के दहशत का पर्याय एरिया कमांडर बोयदा पहान व उसके सहयोगी प्रकाश प्रमाणिक को घेरकर पुलिस ने पकड़ लिया. जिसके बारे में गुप्त सूचना था कि पीएलएफआई नक्सली लोकसभा चुनाव में गड़बड़ी कर सकते हैं. जिसके पहले ही पुलिस ने उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई किया है.

बता दें कि क्षेत्र में वर्चस्व स्थापित करने के लिए व्यापारी से लेवी का पैसा वसूली करने और क्षेत्र में भय का माहौल उत्पन्न करने की योजना बनाई गई. रनिया थाना क्षेत्र के जलमांदी और पश्चिमी सिंहभूम के गंजना गांव जाने वाली पक्की सड़क के किनारे जंगल में पीएलएफआई संगठन के सदस्यों के जमावड़े की सूचना पर एसपी के निर्देश पर तोरपा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी क्रिस्टोफर केरकेट्टा ने दल-बल के साथ छापेमारी की.  इस अभियान में उग्रवादी संगठन एरिया कमांडर बोयदा पहान व उसके सहयोगी प्रकाश प्रमाणिक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. गिरफ्तार बोयदा पर मुरहू थाना में से आपराधिक गतिविधि में शामिल होने और आर्म्स एक्ट के मामले दर्ज है. वह वर्तमान में रनिया और पश्चिमी सिंहभूम के बंद गांव क्षेत्र का एरिया कमांडर के लिए कार्य करता था. वह मूल रूप से खूंटी जिला के तपकरा थाना अंतर्गत हुसीर गांव का रहने वाला है.

वहीं प्रकाश प्रमाणित तमाड़ मई डीह का रहने वाला बताया गया है, जो पिछले कई वर्षों से सीआरपीएफ कैंप रनिया के पीछे किराए के मकान में रहता था. खूंटी एसपी अमन कुमार को मिले गुप्त सूचना पर उक्त कार्रवाई की गई. बताया गया कि जंगल का फायदा उठाकर लगभग तीन सीनियर जोनल रैंक के उग्रवादी सदस्य मौके से भाग निकले. जिनकी गिरफ्तारी को लेकर छापामारी अभियान पुलिस ने तेज कर दिया है.

डीएसपी क्रिस्टोफर केरकेट्टा ने बताया कि पुलिस ने एक देसी कट्टा,10 राउंड जिंदा गोली, संगठन का दो पर्चा,काले रंग का दो पिठु बैग, एक अपाची मोटरसाइकिल 27 हजार रुपए, तीन मोबाइल फोन के साथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार बोयदा पर मुरहू थाना में से आपराधिक गतिविधि में शामिल होने और आर्म्स एक्ट के मामले दर्ज है. वह वर्तमान में रनिया में पश्चिमी सिंहभूम के बंद गांव क्षेत्र का एरिया कमांडर के लिए कार्य करता था. वह मूल रूप से खूंटी जिला के तपकरा थाना अंतर्गत हुसीर गांव का रहने वाला है. वहीं प्रकाश प्रमाणित तमाड़ मई डीह का रहने वाला बताया गया है, जो पिछले कई वर्षों से सीआरपीएफ कैंप रनिया के पीछे किराए के मकान में रहता था. खूंटी एसपी अमन कुमार को मिले गुप्त सूचना पर उक्त कार्रवाई की गई. बताया गया कि जंगल का फायदा उठाकर लगभग तीन सीनियर जोनल रैंक के उग्रवादी सदस्य मौके से भाग निकले. जिनकी गिरफ्तारी को लेकर छापामारी अभियान पुलिस ने तेज कर दिया है.

इनपुट- ब्रजेश कुमार

ये भी पढ़िए-  राजद के प्रधान कार्यालय पर चुनाव आयोग की फ्लाइंग स्क्वायड का छापा, जानें कितने की नकदी मिली

 

Trending news