झारखंड: निजी स्कूल फीस मामले में अभिभावक संघ ने किया प्रदर्शन, सचिव बोले-शीघ्र होगा निर्णय
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar932708

झारखंड: निजी स्कूल फीस मामले में अभिभावक संघ ने किया प्रदर्शन, सचिव बोले-शीघ्र होगा निर्णय

Jharkhand News: अभिभावक संघ का कहना है कि निजी स्कूल के द्वारा शिक्षण शुल्क के अलावे हर तरह के फीस जमा करने के आदेश से अभिभावक परेशान हैं. 

 

स्कूल फी को लेकर अभिभावक संघ का प्रदर्शन (फाइल फोटो)

Ranchi: झारखंड में निजी स्कूलों द्वारा बढ़ा हुआ फीस वसूलने का आरोप लगा कर झारखंड अभिभावक संघ ने आज गुहार कार्यक्रम के तहत उपयुक्त कार्यालय के बाहर मौन प्रदर्शन किया. निजी विद्यालय के द्वारा अभिभावक के शोषण का आरोप लगाया. 

अभिभावक संघ से जुड़े अधिकारी अजय राय का कहना है कि निजी स्कूल के द्वारा शिक्षण शुल्क के अलावे हर तरह के फीस जमा करने के आदेश से अभिभावक परेशान हैं. साथ ही आरोप है  कि बिना फीस लिए निजी स्कूल न तो रिजल्ट दे रहे हैं और न ही ऑनलाइन क्लास की अनुमति दे रहे हैं.

स्कूल फीस बढ़ोतरी से जुड़े मसले पर स्कूली शिक्षा सचिव राजेश शर्मा ने कहा कि पैरेंट्स एसोशिएशन के लोगों ने हमसे मुलाकात किया था और हमने आश्वस्त किया है कि मामला फिलहाल विचाराधीन है. सरकार इस पर शीघ्र निर्णय लेगी.

ये भी पढ़ें- Jharkhand Unlock 4: राज्य में रात 8 बजे तक खुलेंगी दुकानें, संडे को रहेगा पूर्ण लॉकडाउन

अभिभावक हो या प्राइवेट स्कूल संचालक हम लोग कोई भी ऐसा काम नहीं करेगें कि उनके अधिकार का हो. हम लोग दोनों पक्ष को सुन कर ऐसा निर्णय लेना चाहेगें कि जिसमें किसी भी एक्ट या किसी रुल का वायलेशन न हो. 

आगे इस मामले में स्कूली शिक्षा सचिव ने कहा कि हमने इससे जुड़े मामले में विधि विभाग का मन्तव्य लेने का निर्णय लिया है. विधि विभाग से संचिका महाधिवक्ता के पास गया है. उम्मीद है जल्दी निर्णय आएगा और उसके अनुरुप सभी जिले और सभी स्कूल को कार्रवाई का निर्देश दिया जाएगा.

Trending news