Jharkhand News: Money Laundering केस में हेमंत सोरेन के सबसे खास को ईडी ने किया लाइन हाजिर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1276292

Jharkhand News: Money Laundering केस में हेमंत सोरेन के सबसे खास को ईडी ने किया लाइन हाजिर

ईडी ने अब झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद पिंटू को समन जारी किया है. उन्हें पूछताछ के लिए आगामी एक अगस्त को ईडी कार्यालय बुलाया गया है.

पंकज मिश्रा और अभिषेक प्रसाद पिंटू के बीच बातचीत का विवरण ईडी को मिला है.

रांची:  Hemant Soren Press Advisor: राज्य में अवैध माइनिंग के जरिए लगभग 100 करोड़ रुपये की अनुमानित मनीलांड्रिंग के मामले में ईडी की जांच से झारखंड सरकार की परेशानियां बढ़ सकती हैं. ईडी ने अब झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद पिंटू को समन जारी किया है. उन्हें पूछताछ के लिए आगामी एक अगस्त को ईडी कार्यालय बुलाया गया है.

पंकज मिश्रा से पूछताछ में सामने आया नाम
इस मामले में ईडी ने सीएम के विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र बरहेट स्थित प्रतिनिधि और झामुमो के केंद्रीय सचिव पंकज मिश्र (Pankaj Mishra) को बीते 19 जुलाई को ही गिरफ्तार किया था. बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा से पूछताछ के दौरान प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद पिंटू का नाम सामने आया था. 

पंकज मिश्रा की बढ़ी रिमांड
पंकज मिश्रा और अभिषेक प्रसाद पिंटू के बीच बातचीत का विवरण ईडी को मिला है. इन दोनों के नाम पर सरकार ने पूर्व में माइनिंग लीज का आवंटन भी किया है. ईडी पिछले 20 जुलाई से पंकज मिश्र को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है. पहले उन्हें छह दिनों की रिमांड पर लिया गया था, जिसकी अवधि मंगलवार को पूरी होने के बाद ईडी ने विशेष अदालत में पेश करते हुए रिमांड बढ़ाने की दरख्वास्त की. 

पंकज और पिंटू से एक साथ होगी पूछताछ!
इसपर अदालत ने और छह दिनों के लिए रिमांड पर मंजूरी दे दी है. माना जा रहा है कि पंकज मिश्र से मिली जानकारियों से आधार पर ईडी सीएम के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद पिंटू से पूछताछ करेगी. संभावना जतायी जा रही है कि उन दोनों को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ हो सकती है.

मंत्री आलमगीर आलम पर FIR दर्ज
गौरतलब है कि मनीलांड्रिंग (Money Laundering Case) के एक अलग मामले में ईडी ने पिछले दिन झारखंड सरकार में क्रांगेस कोटे के मंत्री आलमगीर आलम (Alamgir Alam) के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की है. इस मामले में जांच आगे बढ़ने पर उनसे भी पूछताछ की संभावना जतायी जा रही है

(आईएएनएस)

Trending news