झारखंड: सीएम हेमंत सोरेन के प्रतिनिधि पंकज मिश्र पर ईडी का शिंकजा, कई ठिकानों पर मारी रेड
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1249243

झारखंड: सीएम हेमंत सोरेन के प्रतिनिधि पंकज मिश्र पर ईडी का शिंकजा, कई ठिकानों पर मारी रेड

Money Laundering Case: सीएम हेमंत सोरेन विधानसभा में साहिबगंज जिले के बरहेट विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं और इस क्षेत्र के लिए उन्होंने पंकज मिश्र को अपना प्रतिनिधि बना रखा है.

सीएम हेमंत सोरेन के प्रतिनिधि पंकज मिश्र पर ईडी का शिंकजा.

रांची: Money Laundering Case: ईडी ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साहिबगंज स्थित प्रतिनिधि पंकज मिश्र और उनके करीबियों के लगभग एक दर्जन ठिकानों पर शुक्रवार सुबह छापामारी शुरू की है. रांची, साहिबगंज, राजमहल और बरहेट में ईडी की अलग-अलग टीमों ने सुबह पांच बजे से एक साथ कुल 18 जगहों पर दबिश दी है. बताया जा रहा है कि यह कार्रवाई राज्य में खनन घोटाले और मनी लांड्रिंग से जुड़े मामले में की जा रही है. 

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कार्रवाई
इस कार्रवाई की आंच राज्य के सत्ता प्रतिष्ठान तक पहुंच सकती है और इसकी वजह से हेमंत सोरेन के लिए भी परेशानी खड़ी हो सकती है. सीएम हेमंत सोरेन विधानसभा में साहिबगंज जिले के बरहेट विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं और इस क्षेत्र के लिए उन्होंने पंकज मिश्र को अपना प्रतिनिधि बना रखा है. ईडी ने पंकज मिश्र के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पंकज मिश्रा पर पहले ही केस दर्ज किया है.

ईडी कई जगहों पर कर रही छापेमारी
पंकज मिश्रा के रांची और साहिबगंज स्थित ठिकानों के साथ-साथ उनके करीबी साहिबगंज के मिर्जाचौकी स्थित कारोबारी राजू, पतरु सिंह और ट्विंकल भगत, साहिबगंज में फेरी सेवा जहाज के संचालक राजेश यादव उर्फ दाहू यादव, बड़हरवा में पत्थर व्यवसायी कृष्णा सहित तीन लोगों के घरों के अलावा कुछ होटलों में भी ईडी की टीमें तलाशी अभियान चला रही हैं.

बता दें कि मई में झारखंड में मनी लॉन्ड्रिंग केस में आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल (IAS Pooja Singhal) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की थी. छापामारी के बाद कई दस्तावेजों और करोड़ों की नगदी बरामदगी के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था.

पूजा सिंघल खान सचिव के पद पर तैनात थीं और उनसे राज्य में खनन पट्टों के आवंटन में हुई गड़बड़ियों और विभिन्न जिलों में अवैध खनन को लेकर पूछताछ हुई थी. इस मामले में कई बार सीएम के प्रतिनिधि पंकज मिश्रा का नाम सामने आया था. उन्हें भी खनन पट्टा आवंटित किया गया है.

ये भी पढ़ें-Lalu Yadav Health Update: लालू यादव से मिले राहुल गांधी, तेजस्वी-तेजप्रताप रहे मौजूद

(आईएएनएस)

Trending news