दुर्गा पूजा में देवघर व गिरिडीह ट्रेन की मिल सकती है सौगात, जानें...
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2450403

दुर्गा पूजा में देवघर व गिरिडीह ट्रेन की मिल सकती है सौगात, जानें...

Jharkhand News: सांसद डॉ. निशिकांत दुबे ने गोड्डा से दिल्ली के लिए देवघर होते हुए एक नई ट्रेन शुरू करने का प्रस्ताव दिया है. यह ट्रेन साप्ताहिक होगी, लेकिन इसके चलने से जसीडीह से हर दिन दिल्ली के लिए ट्रेन उपलब्ध हो सकेगी.

 

दुर्गा पूजा में देवघर व गिरिडीह ट्रेन की मिल सकती है सौगात, जानें...

रांची : दुर्गा पूजा के समय गोड्डा से दिल्ली के बीच एक नई ट्रेन की सौगात संताल परगना के लोगों को मिल सकती है. यह ट्रेन देवघर और गिरिडीह के रास्ते से होकर चलेगी. गोड्डा के सांसद डॉ. निशिकांत दुबे ने इस नई ट्रेन का प्रस्ताव रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को दिया है. रेल मंत्रालय ने इस योजना पर काम शुरू कर दिया है और जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा हो सकती है.

जानकारी के लिए बता दें कि इस साप्ताहिक ट्रेन का संचालन बुधवार को किया जाएगा और यह गोड्डा से चलकर देवघर, जसीडीह, मधुपुर, गिरिडीह से होते हुए दिल्ली पहुंचेगी. खास बात यह है कि जसीडीह से दिल्ली के लिए बुधवार को कोई ट्रेन नहीं चलती, जिससे इस ट्रेन के आने से हर दिन दिल्ली जाने का एक साधन उपलब्ध हो जाएगा.

साथ ही गोड्डा से दिल्ली की यह ट्रेन हंसडीहा, मोहनपुर, देवघर, जसीडीह, मधुपुर, न्यू गिरिडीह स्टेशन से होकर कोडरमा-गया मार्ग से दिल्ली के लिए जाएगी. इस ट्रेन के चलने से न सिर्फ गोड्डा और देवघर के लोगों को बल्कि मधुपुर और गिरिडीह के यात्रियों को भी दिल्ली जाने का एक और विकल्प मिलेगा. यह प्रस्ताव गोड्डा के यात्रियों के लिए बेहद सुविधाजनक साबित हो सकता है, क्योंकि दिल्ली आने-जाने वाले यात्रियों को ट्रेन की कमी के कारण कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

सांसद डॉ. निशिकांत दुबे ने यह प्रस्ताव इस उद्देश्य से दिया है कि यात्रियों को हर दिन दिल्ली जाने के लिए ट्रेन मिल सके और उनकी यात्रा सुविधाजनक हो. प्रस्ताव के अनुसार यह ट्रेन सप्ताह में एक दिन बुधवार को चलेगी और इससे यात्रियों को बेहतर कनेक्टिविटी मिलेगी.

ये भी पढ़िए-  शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे शनि, इन राशियों का शुरू होगा गोल्डन टाइम

Trending news