Jharkhand Weather: झारखंड में 6 से 7 अगस्त तक हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1289038

Jharkhand Weather: झारखंड में 6 से 7 अगस्त तक हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार झारखंड के दक्षिण और मध्य भागों में 6 और 7 अगस्त को तेज बारिश की संभवना है. ऐसे में बारिश के साथ तेज हवाएं और वज्रपात को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. 

 

(फाइल फोटो)

Ranchi: झारखंड में फिलहाल सूखे के हालात बने हुए हैं. लेकिन राज्य में अगले दो दिनों तक भारी बारिश के आसार बने हुए हैं. मौसम विभाग के अनुसार झारखंड के दक्षिण और मध्य भागों में 6 और 7 अगस्त को तेज बारिश की संभवना है. ऐसे में बारिश के साथ तेज हवाएं और वज्रपात को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. 

कई इलाकों में बारिश के आसार
मौसम विभाग ने वज्रपात और तेज बारिश के चलते लोगों से अपील की है कि बारिश के दौरान पेड़ों के नीचे न खडे़ हो. ज्यादा से ज्यादा लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी है. मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार 7 अगस्त तक बंगाल की खाड़ी में हल्के दबाव बनने के आसार बने हुए है. जिसके चलते झारखंड के कई इलाकों में बारिश की संभावना बन रही है. 

वज्रपात की संभावना
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 6 और 7 अगस्त में झारखंड में होने वाली बारिश से पहले कई इलाकों में भी बारिश के पूरे आसार है. जिसमें सिंहभूम, पश्चिम सिंहभूम, सिमडेगा के साथ रांची के मध्य भागों में, खूंटी में, बोकारों, गुमला, सराकेला-खरसावा, में बारिश के आसार बने हुए हैं. वहीं, 5 अगस्त के दिन भी पूर्वी सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां, में हल्की बारिश के साथ बादल गरजने और बिजली गिरने की संभावना है. 

5 अगस्त को हल्की बारिश के आसार
5 अगस्त के दिन रांची में बादल छाए रहेंगे. इसके साथ हल्की बारिश के भी आसार हैं. रांची में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री रहने का अनुमान है. वहीं, 6 अगस्त को भी आसमान में बादल छाए रहेंगे. इसके अलावा दिन में मध्यम बारिश हो सकती है. रांची में 6 अगस्त को 29 डिग्री सेल्सियस तापमान और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस तापमान रहने का अनुमान है.

ये भी पढ़िये: Bihar Weather: मौसम विभाग ने बारिश को लेकर जारी किया अपडेट, बताया- बिहार में आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मानसून

Trending news