झारखंड में मंडरा रहा डेंगू और चिकनगुनिया का खतरा, रिम्स में आज डेंगू के 13 मरीज हुए भर्ती
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1395860

झारखंड में मंडरा रहा डेंगू और चिकनगुनिया का खतरा, रिम्स में आज डेंगू के 13 मरीज हुए भर्ती

सदर हॉस्पिटल इंचार्ज अजीत कुमार ने बताया कि रिम्स में पिछले कुछ दिनों में डेंगू का आंकड़े बढ़े है, लेकिन इस बीच कई मरीज स्वस्थ भी हुए हैं. कई मरीजों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है.

झारखंड में मंडरा रहा डेंगू और चिकनगुनिया का खतरा, रिम्स में आज डेंगू के 13 मरीज हुए भर्ती

रांची : झारखंड में डेंगू और चिकनगुनिया ने धीरे-धीरे पैर पसारने शुरू कर दिए है. राज्य के अस्पताल में रोजाना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. शनिवार को राज्य के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल रिम्स में डेंगू के 13 मरीज भर्ती हुए. जिसमें से 3 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए है. अभी 10 मरीज भर्ती है जिनका इलाज चल रहा है.

अस्पताल प्रशासन ने बनाया डेंगू आइसोलेशन वार्ड
सदर हॉस्पिटल इंचार्ज अजीत कुमार ने बताया कि रिम्स में पिछले कुछ दिनों में डेंगू का आंकड़े बढ़े है, लेकिन इस बीच कई मरीज स्वस्थ भी हुए हैं. कई मरीजों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है. वहीं दूसरी तरफ रांची के लाइफ लाइन कहे जाने वाले सदर अस्पताल में भी डेंगू के एक मरीज भर्ती हैं लेकिन अस्पताल प्रबंधक के तरफ से डेंगू और चिकनगुनिया के प्रकोप से बचने के लिए 14 बेड का डेंगू आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है. जिसमें मरीजों को सभी तरह की समुचित स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध होगी. इसमें करीब 7 डॉक्टर भी मौजूद रहेंगे. अभी फिलहाल एक पेशेंट डेंगू के भर्ती थे वह भी अभी स्वस्थ हैं अस्पताल अपनी तरफ से तैयारी मुकम्मल कर दी है.

स्वास्थ विभाग ने सभी जिलो के सिविल सर्जन को दिए निर्देश
बता दें कि इस खतरा को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिला के सिविल सर्जन को विशेष निर्देश जारी किया है. अभियान चलाया जा रहा जहां संदिग्ध मरीज मिल रहे हैं वहां लार्वा रोधी दवाइयों का छिड़काव, घरों और आसपास इलाकों में पानी जमा बर्तन, टायर और गमलों को साफ करवाया जा रहा है. झारखंड में वेक्टर बोर्न डिजीज कंट्रोल बोर्ड के अधिकारियों ने कहा कि शनिवार को रिम्स अस्पताल में 13 नए मरीज भर्ती हुए है, इनमें तीन ठीक हो गए है. इसके अलावा अन्य लोगों को इलाज चल रहा है. राज्य में सबसे ज्यादा डेंगू का प्रकोप रांची में फैल रहा है.

इनपुट- अभिषेक भागत

ये भी पढ़िए- FIFA वर्ल्ड कप खेल रही झारखण्ड की बेटी अनीता-नीतू को मिला संघर्ष में साथ, भाजपा सांसद ने बढ़ाया हाथ

Trending news