Jharkhand: स्कूल शिक्षिका से 1.8 लाख रुपये की साइबर धोखाधड़ी, पुलिस ने शुरू की जांच
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2002145

Jharkhand: स्कूल शिक्षिका से 1.8 लाख रुपये की साइबर धोखाधड़ी, पुलिस ने शुरू की जांच

एसपी ने बताया कि आरोपी की मोबाइल टावर लोकेशन का पता लगा लिया गया है और आवश्यक कार्रवाई की जाएगी. 

 (फाइल फोटो)

Ranchi: झारखंड के पलामू जिले में एक बार फिर साइबर क्राइम का मामला सामने आया है. यहाँ सरकारी स्कूल की एक शिक्षिका से 1.8 लाख रुपये की साइबर धोखाधड़ी की गयी. पुलिस ने यह जानकारी दी. 

जानें क्या है पूरा मामला 

मेदिनीनगर साइबर पुलिस थाने में दर्ज करायी एक शिकायत में 51 वर्षीय मनीषा सहाय ने कहा कि साइबर अपराधी ने खुद को एक निजी बैंक के क्रेडिट कार्ड विभाग का प्रबंधक बताया था और बृहस्पतिवार शाम को महिला से उनका क्रेडिट कार्ड चालू करने की आड़ में ठगी की थी. पुलिस अधीक्षक रेशमा रमेशन ने बताया कि आरोपी ने शिक्षिका से एटीएम पिन हासिल कर ली और कुछ मिनट के भीतर उनके खाते से 1.8 लाख रुपये निकाल लिए. एसपी ने बताया कि आरोपी की मोबाइल टावर लोकेशन का पता लगा लिया गया है और आवश्यक कार्रवाई की जाएगी. 

पूर्णिया में भी आया था साइबर क्राइम का मामला

बिहार के पूर्णिया जिले में साइबर धोखाधड़ी के एक मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने जानकारी दी. शुरूआती जांच ने पता चला है कि गिरफ्तार हुए तीनों आरोपियों का संबंध पाकिस्तान से है. 

पुलिस अधीक्षक आमिर जावेद ने कहा कि ये गिरफ्तारियां साइबर धोखाधड़ी मामले की जांच के दौरान जलालगढ़ इलाके से की गईं. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान अररिया जिले के रहने वाले सुशील, शाहनवाज और शकीम के रूप में की गई है. पुलिस अधीक्षक ने कहा, 'शुरुआती जांच में पता चला है कि सुशील, शाहनवाज और शकीम के पाकिस्तान के आकाओं से संबंध हैं. भारत में पैसा भेजने के लिए उनके पाकिस्तानी आकाओं द्वारा नेपाल मार्ग का उपयोग किया जाता है. 

(इनपुट भाषा के साथ)

Trending news