जगन्नाथ यात्रा नहीं निकलने पर CM हेमंत बोले- कोविड में घर में रहकर करें भगवान को याद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar940228

जगन्नाथ यात्रा नहीं निकलने पर CM हेमंत बोले- कोविड में घर में रहकर करें भगवान को याद

Jharkhand Ki khabar: सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि अभी संक्रमण गया नहीं है, इसलिए इस बार भी जगन्नाथ रथ यात्रा हम लोग नहीं निकाल पा रहे हैं.

जगन्नाथ यात्रा नहीं निकलने का CM हेमंत को तकलीफ (फाइल फोटो)

Ranchi: कोरोना महामारी (Coronavirus) को देखते हुए झारखंड सरकार (Hemant Soren Government) ने इस वर्ष भी रांची में भगवान जगन्नाथ (Lord Jagannath) की रथ यात्रा निकालने की मंजूरी देने से इनकार कर दिया है. इस मामले में सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि अभी संक्रमण गया नहीं है, इसलिए इस बार भी जगन्नाथ रथ यात्रा हम लोग नहीं निकाल पा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि ये यात्रा नहीं होना हमें भी तकलीफ होती है, पर आज के हालात में यही निर्णय बेहतर है. सीएम ने आगे कहा कि आज सुरक्षित रहेगें तो कल भी हमारा सुरक्षित रहेगा. हेमंत ने अपने इस फैसले पर राज्य की जनता से क्षमा मांगते हुए कहा कि अपने-अपने घरों में ही हम भगवान को याद करें.

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि इससे पहले भी संक्रमण के कारण रथ यात्रा करा पाने में असमर्थ रहे हैं. संक्रमण काल में दिल पर पत्थर रख कर कई कड़े कदम उठाना पड़ रहा है. 

गौरतलब है कि जगन्नाथपुर मंदिर न्यास समिति के कार्यकारी अध्यक्ष रामकुमार कटारिया ने इस संबंध में राज्य सरकार को आवेदन देकर परंपरागत भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा निकालने की अनुमति मांगी थी. कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने रथ यात्रा निकालने की अनुमति देने से इनकार कर दिया. साथ ही मौसी बाड़ी में लगने वाले मेले को भी अनुमति नहीं प्रदान की है.

इस संबंध में राज्य सरकार के गृह कार्य एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने रविवार को आदेश जारी कर दिया. इससे पूर्व झारखंड उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर कर जगन्नाथपुर रथ यात्रा निकालने की अनुमति देने की मांग की गई थी. इस मामले की सुनवाई करते हुए उच्च न्यायालय ने इस संबंध में निर्णय लेने का फैसला राज्य सरकार पर छोड़ दिया था. 

Trending news