JAC Board Result 2023: झारखंड बोर्ड की वेबसाइट क्रैश होने पर जानें कैसे चेक कर पाएंगे 10वीं व 12वीं के छात्र अपना रिजल्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1704514

JAC Board Result 2023: झारखंड बोर्ड की वेबसाइट क्रैश होने पर जानें कैसे चेक कर पाएंगे 10वीं व 12वीं के छात्र अपना रिजल्ट

JAC 10th-12th Results 2023: झारखंड बोर्ड के 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए अच्छी खबर है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, झारखंड बोर्ड इस साल 23 मई यानी मंगलवार को परिणाम जारी कर सकता है. 

JAC Board Result 2023: झारखंड बोर्ड की वेबसाइट क्रैश होने पर जानें कैसे चेक कर पाएंगे 10वीं व 12वीं के छात्र अपना रिजल्ट

रांची: JAC 10th-12th Results 2023: झारखंड बोर्ड के छात्रों को परीक्षा देने के बाद से ही अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है. हालांकि झारखंड बोर्ड के 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए अच्छी खबर है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, झारखंड बोर्ड इस साल 23 मई यानी मंगलवार को परिणाम जारी कर सकता है. उम्‍मीदवार अपना बोर्ड रिजल्‍ट ऑफिशियल वेबसाइट jacresults.com पर चेक कर सकते हैं. बता दें कि 20 मई को सभी बच्चे और अभिभावक बेसब्री से रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे, लेकिन वेबसाइट खुली और खुलते ही क्रैश हो गई. जिससे अभ्यर्थियों का इंतजार अब और बढ़ गया है.

वेबसाइट क्रैश होने पर कैसे करें रिजल्ट चेक
उम्मीद जताई जा रही है कि अब झारखंड बोर्ड के 10वीं और 12वीं का रिजल्ट 23 मई को जारी कर सकता है. यदि उस दिन भी वेबसाइट क्रैश हो जाती है तो आपको घबराने की जरूरत नहीं है. हम आपको इस लेख में बता देते है कि यदि वेबसाइट क्रैश हो जाए तो आप अपना रिजल्ट कैसे चेक कर सकते है. 

इन 2 तरीकों से करें रिजल्ट चेक
वेबसाइट के क्रैश होने पर रिजल्ट चेक करने के लिए छात्रों के पास 2 तरीके होंगे. पहला तरीका होगा की आप थर्ड पार्टी वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक करें और दूसरा तरीका होगा कि आप SMS के जरिए अपना रिजल्ट चेक करें. 

पहला तरीका 
वेबसाइट क्रैश होने पर छात्र अपना रिजल्ट थर्ड पार्टी वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते है. थर्ड पार्टी वेबसाइट का मतलब है कि आप अपना रिजल्ट indiaresults.com और examresults.net वेबसाइट जाकर चेक कर सकते है. इस वेबसाइट को गूगल पर ओपन करें और यहां डिटेल सबमिट कर अपना रिजल्ट चेक कर लें.

दूसरा तरीका 
वेबसाइट क्रैश होने पर छात्र अपना रिजल्ट SMS के जरिए चेक करें. छात्र बस एक SMS भेज कर अपना रिजल्ट फोन पर जा सकते है. SMS पर रिजल्ट पाने के लिए आपको मैसेज बॉक्स में जाकर Result <space> JAC10 <space> Roll Code <space> Roll Number टाइप करके 56263 नंबर पर भेजना होगा. 

यह भी पढ़ें- JAC Board 2023 Marksheet: झारखंड बोर्ड कक्षा 10वीं व 12वीं के छात्र यहां डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर पाएंगे मार्कशीट

Trending news