Jharkhand: झारखंड में विधानसभा सत्र आज से, सरकार ले सकती है कई अहम फैसले
Advertisement

Jharkhand: झारखंड में विधानसभा सत्र आज से, सरकार ले सकती है कई अहम फैसले

Jharkhand News In Hindi: झारखंड में आज से आगामी बजट सत्र शुरू हो रहा है. इस दौरान हंगामा हो सकता है.

झारखंड विधानसभा (फाइल फोटो)

Ranchi: Jharkhand News In Hindi: झारखंड में आज से आगामी बजट सत्र शुरू हो रहा है. इस दौरान हंगामा हो सकता है. इसी बीच सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो)-कांग्रेस- राष्ट्रीय जनता दल (राजद) गठबंधन ने शुक्रवार से शुरू होने वाले झारखंड विधानसभा के आगामी बजट सत्र को लेकर रणनीति बनाने के लिए एक बैठक बुलाई गई थी. बृहस्पतिवार को हुई बैठक में सत्ता पक्ष के नेताओं ने सत्र के दौरान विपक्ष द्वारा उठाए जाने सभी सवालों के डटकर जवाब देने के लिए तत्परता व्यक्त की. 

विपक्ष ने तैयार की रूपरेखा

विपक्ष ने कई मुद्दों पर ध्यान केंद्रित कराने की अपनी योजना की रूपरेखा तैयार कर ली है, जिसमें झारखंड सिविल सेवा आयोग (जेएसएससी) की संयुक्त स्नातक स्तरीय (सीजीएल) परीक्षा का पर्चा लीक होने और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप के मुद्दे शामिल हैं. 

लिए जाएंगे कई महत्वपूर्व निर्णय

बैठक के बाद, कांग्रेस विधायक शिल्पी नेहा टिर्की ने बजट सत्र के महत्व पर प्रकाश डाला और कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले यह आखिरी सत्र होगा और इसमें महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे. मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने विपक्ष के सभी सवालों का जवाब देने के लिए सरकार की तैयारी की पुष्टि की और आशा व्यक्त की कि बजट सत्र सार्थक होगा. बता दें कि इससे पहले हेमंत सोरेन ने बजट सत्र में शामिल होने के लिए कोर्ट से इजाजत मांगी थी, लेकिन कोर्ट ने उनकी इस याचिका को ख़ारिज कर दिया था.

नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने कही ये बात

नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने राज्य के लोगों से जुड़े मुद्दों को प्राथमिकता से उठाने पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि उनकी मांगों में जेएसएससी-सीजीएल परीक्षा का पर्चा लीक होने और पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) जांच कराना शामिल हैं. 

(इनपुट भाषा के साथ)

Trending news