IND vs SL: वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की नई शुरुआत, पहले मैच में नहीं खेलेंगे सूर्यकुमार यादव-ईशान किशन
Advertisement

IND vs SL: वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की नई शुरुआत, पहले मैच में नहीं खेलेंगे सूर्यकुमार यादव-ईशान किशन

Ind Vs SL 1st ODI: भारतीय टीम आज से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई में नई शुरुआत करने जा रही है. भारत और श्रीलंका के बीच (IND vs SL) खेले जाने वाले 3 मैचों की वनडे सीरीज का आज से आगाज हो रहा है.

IND vs SL: वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की नई शुरुआत, पहले मैच में नहीं खेलेंगे सूर्यकुमार यादव-ईशान किशन

रांची: Ind Vs SL 1st ODI: भारतीय टीम आज से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई में नई शुरुआत करने जा रही है. भारत और श्रीलंका के बीच (IND vs SL) खेले जाने वाले 3 मैचों की वनडे सीरीज का आज से आगाज हो रहा है. इससे पहले भारत ने हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की अगुआई में टी20 सीरीज में श्रीलंका को 2-1 से मात दी. बता दें कि इस साल भारत में ही वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) खेला जाने वाला है. भारतीय टीम को वर्ल्ड कप से पहले लगभग 20 वनडे खेलने हैं. बता दें कि बीसीसीसीआई (BCCI) पहले ही कह चुका है कि वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए 20 खिलाड़ियों को पूल बनाया जाएगा और उन्हें ही ज्यादा से ज्यादा मौके दिए जाएंगे. 

नहीं खेलेंगे ईशान किशन
भारत और श्रीलंका के बीच पहला वनडे मुकाबला गुवाहाटी में खेला जाएगा. मैच से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने युवा खिलाड़ी और विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को लेकर साफ कर दिया है कि वो पहला मैच नहीं खेलेंगे. रोहित शर्मा के साथ पहले मैच में शुभमन गिल बतौर ओपनर उतरेंगे. बता दें कि बांग्लादेश दौरे पर ईशान ने तीसरे वनडे में दोहरा शतक जड़कर इतिहास रचा था. इसके अलावा विराट कोहली का नंबर-3 पर खेलना तय है. वहीं श्रेयस अय्यर ने साल 2022 में 
बेहतरीन प्रदर्शन किया था, तो उनका नंबर-4 पर खेलना तय माना जा रहा है. हालांकि श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. लेकिन वनडे में उनका रिकॉर्ड कुछ खास नहीं है. वहीं केएल राहुल को वनडे सीरीज के लिए बतौर विकेटकीपर टीम में जगह दी गई है. उन्हें टीम में नंबर-5 पर जगह मिल सकती है. हार्दिक पंड्या और अक्षर पटेल का बतौर ऑलराउंडर खेलना तय माना जा रहा है. 

मोहम्मद शमी की वापसी
टी20 सीरीज में जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक के बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए उनको प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है. इसके अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इस मैच से वापसी कर सकते हैं. वहीं मोहम्मद सिराज का खेलना भी तय माना जा रहा है. 

पहले वनडे में भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग 11: शुभमन गिल, रोहित शर्मा(कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, उमरान मलिक 

ये भी पढ़ें- Bihar Weather Today: बिहार में ठंड को लेकर आरेंज अलर्ट जारी, लोगों को घरों में रहने की सलाह

Trending news