IPL 2024: 7 साल बाद पंजाब किंग्स में वापस लौटा ये दिग्गज भारतीय कोच, मिली ये बड़ी भूमिका
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2001831

IPL 2024: 7 साल बाद पंजाब किंग्स में वापस लौटा ये दिग्गज भारतीय कोच, मिली ये बड़ी भूमिका

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर संजय बांगड़ को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) में क्रिकेट विकास का प्रमुख नियुक्त किया गया है.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: पूर्व भारतीय ऑलराउंडर संजय बांगड़ को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) में क्रिकेट विकास का प्रमुख नियुक्त किया गया है. यह नियुक्ति बांगड़ की पीबीकेएस में वापसी का प्रतीक है, जो 2015 और 2016 में मुख्य कोच की भूमिका संभालने से पहले 2014 में फ्रेंचाइजी के सहायक कोच थे. बता दें कि टीम के कप्तान इस समय शिखर धवन है. इसके अलावा टीम के हेड कोच के रूप में अनिल कुंबले नजर आ रहे हैं.

पीबीकेएस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा,"हमें पंजाब किंग्स में क्रिकेट विकास के नए प्रमुख के रूप में हमारे शेर, संजय बांगड़ की वापसी की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है. बांगड़ हमारे संगठन में अनुभव और विशेषज्ञता का खजाना लेकर आते हैं, और हमें विश्वास है कि उनके नेतृत्व में हमारे क्रिकेट विकास कार्यक्रम आगे बढ़ेगा और नई ऊंचाइयों तक पहुंचेगा.''

 2014 में बांगड़ के नेतृत्व में, पीबीकेएस (तब किंग्स इलेवन पंजाब) उपविजेता रही, जो अब तक उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. हालाँकि, वे उस सीज़न के बाद से प्लेऑफ़ तक पहुँचने में कामयाब नहीं हुए हैं. 

पीबीकेएस के साथ अपने पिछले कार्यकाल के बाद, बांगड़ ने भारतीय टीम के लिए बल्लेबाजी कोच के रूप में काम किया और 2019 वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल तक उनकी यात्रा में योगदान दिया. बाद में उन्होंने अगले दो वर्षों के लिए उनके मुख्य कोच के रूप में नियुक्त होने से पूर्व आईपीएल 2021 से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए बल्लेबाजी सलाहकार की भूमिका निभाई.

(इनपुट आईएएनएस के साथ)

Trending news