लातेहारः किसानों के लिए चलाया जा रहा जनसंपर्क अभियान, समस्याओं का होगा समाधान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1250188

लातेहारः किसानों के लिए चलाया जा रहा जनसंपर्क अभियान, समस्याओं का होगा समाधान

झारखंड के लातेहार में भारतीय स्टेट बैंक भैंसादोन शाखा ने जनसंपर्क अभियान चलाया. किसानों की परेशानियों के समाधान हेतु 'मेरा गांव मेरा बैंक' के तहत गांव में रात्रि चौपाल लगाया गया. बैंक अधिकारी किसानों की समस्याओं से अवगत हुए और उनका का हल बताया.

(फाइल फोटो)

लातेहारः झारखंड के लातेहार में भारतीय स्टेट बैंक भैंसादोन शाखा द्वारा एक जनसंपर्क अभियान चलाया जा रहा है. किसानों को खेती करने में जो परेशानियां आ रहीं हैं, उसके समाधान हेतु 'मेरा गांव मेरा बैंक' के तहत गांव में रात्रि चौपाल लगाया गया. चौपाल में बैंक अधिकारी किसानों को आ रहीं समस्याओं से अवगत हुए तथा किसान उनके समक्ष अपनी आर्थिक समस्या रख सके. 

चलाया गया 'मेरा गांव मेरा बैंक' अभियान 
कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि राजीव रंजन रत्न क्षेत्रीय प्रबंधक द्वारा उद्घाटन हुआ. कार्यक्रम में किसानों को बैंक से मिलने वाले लाभों के बारे में डिटेल में बताया गया. रात्रि चौपाल के दौरान किसानों को पशुपालन, किसान क्रेडिट कार्ड संबंधित कई तरह की योजनाओं के बारे में बताया गया. कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य है कि सरकार द्वारा चलाई जा रहीं योजनाएं किसानों को पता चल सकें तथा योजनाओं का लाभ सभी किसानों को मिल सके. इस उद्देश्य के लिए मेरा गांव मेरा बैंक के तहत रात्रि चौपाल कार्यक्रम चलाया जा रहा है.

किसान होंगे शिक्षित और सम्मानित
कार्यक्रम के दौरान प्राथमिक विद्यालय जमुनियाताड़ के बच्चों के बीच स्कूल बैग और कीट का वितरण किया गया, साथ ही प्रधानाध्यापक को विद्यालय में लगाने के लिए सीलिंग पंखों का भी वितरण किया गया. जो किसान ऋण लेकर समय पर चुका रहे हैं. इस कार्यक्रम में उन किसानों को सम्मानित किया गया है. मेरा गांव मेरा बैंक कार्यक्रम का उद्देश्य किसानों की मुश्किलें हल करना तथा उन्हें योजनाओं से अवगत कराकर लाभ प्रदान करना है.

(रिपोर्ट-संजीव कुमार)

ये भी पढ़िये: कोरोना प्रोटोकॉल का नहीं हो रहा पालन, लगातार बढ़ रही है मरीजों की संख्या

Trending news