रांची में खेला जाएगा भारत और न्यूजीलैंड का टी20 मुकाबला, JSCA स्टेडियम में 27 जनवरी को मैच
Advertisement

रांची में खेला जाएगा भारत और न्यूजीलैंड का टी20 मुकाबला, JSCA स्टेडियम में 27 जनवरी को मैच

Ind Vs NZ: झारखंड के क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है. राजधानी रांची में साल 2023 के पहले महीने में एक और टी 20 इंटरनेशनल खेला जाएगा. इसके साथ ही तीन महीने के अंदर ही रांची को एक और अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी का मौका मिला है.

रांची में खेला जाएगा भारत और न्यूजीलैंड का टी20 मुकाबला, JSCA स्टेडियम में 27 जनवरी को मैच

रांची:Ind Vs NZ: झारखंड के क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है. राजधानी रांची में साल 2023 के पहले महीने में एक और टी 20 इंटरनेशनल खेला जाएगा. इसके साथ ही तीन महीने के अंदर ही रांची को एक और अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी का मौका मिला है. बता दें कि इससे पहले इसी साल 9 अक्टूबर को वनडे इंटरनेशनल की मेजबानी मिली थी. जिसके बाद अब 27 जनवरी को भारत और न्यूजीलैंड की टी20 सीरीज का एक मैच रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेला जाएगा. 

JSCA स्टेडियम में 27 जनवरी को मैच 
भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले घरेलू सीरीज के लिए बीसीसीआई ने शेड्यूल जारी कर दिया है. न्यूजीलैंड को भारत इस दौरे पर तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. इस दौरे की शुरुआत वनडे सीरीज के साथ होगी. बीसीसीआई ने 27 जनवरी को होने वाले मुकाबले के लिए झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (JSCA) को तैयारी करने के लिए कहा है. हालांकि इस मैच के लिए टिकट की दामों की अभी घोषणा नहीं हुई है. इससे पहले भारत आईसीसी टी 20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले इस स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक वनडे मैच में भिड़ा था. भारत को उस मुकाबले में जीत मिली थी. उस मैच में लोकल बॉय ईशान किशन को अपने होम ग्राउंड में पहली बार इंटरनेशनल मैच खेलने का मौका मिला था.

2013 में खेला गया पहला मैच
बता दें कि रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में अब तक कई मैच खेले जा चुके हैं. इस स्टेडियम ने चैंपियंस ट्रॉफी और आईपीएल के भी कई मैचों की मेजबानी की है. इस स्टेडियम में पहला इंटरनेशनल मैच 19 जनवरी 2013 को भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया था. स्टेडियम में करीब 40,000 दर्शक एक साथ मैच देख सकते हैं. वहीं इस स्टेडियम में पहला टी20 इंटरनेशनल भारत और श्रीलंका के बीच 12 फरवरी 2016 को खेला गया था. जबकि, आखिरी टी20 मुकाबला 9 अक्टूबर 2022 को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया था.

ये भी पढ़ें- वंश समाप्त करने के लिए चचेरे भाई की हत्या, जमीन कब्जा करना था उद्देश्य

Trending news