IND vs ENG T20 WC Semi Final: बिजनेस क्लास में सफर करने से द्रविड़, कोहली और रोहित ने किया इनकार, जानें वजह
Advertisement

IND vs ENG T20 WC Semi Final: बिजनेस क्लास में सफर करने से द्रविड़, कोहली और रोहित ने किया इनकार, जानें वजह

IND vs ENG T20 WC Semi Final: आईसीसी टी20 विश्व कप-2022 का दूसरा सेमाफाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाने वाला है. इसके लिए टीम इंडिया सोमवार को मेलबर्न से एडिलेड पहुंच चुकी है.

IND vs ENG T20 WC Semi Final: बिजनेस क्लास में सफर करने से द्रविड़, कोहली और रोहित ने किया इनकार, जानें वजह

रांची:IND vs ENG T20 WC Semi Final: आईसीसी टी20 विश्व कप-2022 का दूसरा सेमाफाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाने वाला है. इसके लिए टीम इंडिया सोमवार को मेलबर्न से एडिलेड पहुंच चुकी है. टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने मेलबर्न से एडिलेड आते समय अपने कुछ साथियों के लिए ऐसी कुर्बानी दी, जिसकी अब हर तरफ तारीफ हो रही है. विराट कोहली, कप्तान रोहित शर्मा के अलावा राहुल द्रविड़ ने अपनी बिजनेस क्लास की सीट टीम के तेज गेंदबाजों को दे दी, ताकि सफर के दौरान वो पैर फैलाकर सुकून से बैठ सकें और इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच से पहले वो तरोताजा रहें.

बिजनेस क्लास में सफर करने से इनकार
बता दें कि भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 10 नवंबर को सेमीफाइनल मैच खेलना है. यह मैच एडिलेड के मैदान में खेला जाएगा. टीम इंडिया इसके लिए ही मेलबर्न से एडिलेड पहुंच चुकी है. मेलबर्न से एडिलेड पहुंचने के लिए हवाई सफर में करीब 3 घंटे का समय लगता है. इस दौरान सेमीफाइनल मैच से पहले टीम के तेज गेंदबाजों को आराम मिल सके और वो तरोताजा रह सकें, इसलिए रोहित शर्मा, विराट कोहली और राहुल द्रविड़ ने अपनी-अपनी बिजनेस-क्लास सीट मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह और हार्दिक पंड्या के लिए छोड़ दीं और खुद इकोनॉमी क्लास में चले गए. सभी का मकसद बिल्कुल साफ था कि तेज गेंदबाज पैर लंबे करके आराम कर सकें और रिलेक्स रहें.

ये भी पढ़ें- IND vs ENG T20 WC Semi Final: सेमीफाइनल में टॉस जीतने वाली टीम हार जाएगी मैच! एडिलेड का आंकड़ा डराने के लिए काफी

पेसर्स को दी सीट
बता दें कि भारतीय टीम ने अपना आखिरी ग्रुप मैच 6 नवंबर को मेलबर्न में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था. इस मैच में भारत को 71 रनों की बड़ी जीत मिली थी. बता दें कि ICC के नियमों के अनुसार हर टीम को सफर करने के लिए 4 बिजनेस क्लास की सीटें ही मिलती हैं. आमतौर पर यह सीट्स कोच, कैप्टन, वाइस कैप्टन या किसी सीनियर खिलाड़ी को ही दी जाती है. ऐसे में टीम मैनेजमेंट को जब लगा कि तेज गेंदबाजों को ज्यादा आराम की जरूरत है, तो टीम के सीनियर्स खिलाड़ी खुद इकोनॉमी क्लास में चले गए और बिजनेस क्लास की सीट्स पेसर्स को दे दी. 

Trending news