दक्षिण अफ्रीका में भारत ए टीम हुआ ऐलान, इस युवा खिलाड़ी को मिली टीम की कमान
Advertisement

दक्षिण अफ्रीका में भारत ए टीम हुआ ऐलान, इस युवा खिलाड़ी को मिली टीम की कमान

आंध्र के विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ चार दिवसीय दो अभ्यास मैचों में भारत ए के कप्तान होंगे. बीसीसीआई ने दोनों मैचों के लिये दो अलग अलग टीमों का ऐलान किया . भरत, साइ सुदर्शन, अभिमन्यु ईश्वरन, ध्रुव जुरेल, मानव सुतार और वी कावेरप्पा दोनों मैच खेलेंगे.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: आंध्र के विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ चार दिवसीय दो अभ्यास मैचों में भारत ए के कप्तान होंगे. बीसीसीआई ने दोनों मैचों के लिये दो अलग अलग टीमों का ऐलान किया . भरत, साइ सुदर्शन, अभिमन्यु ईश्वरन, ध्रुव जुरेल, मानव सुतार और वी कावेरप्पा दोनों मैच खेलेंगे. बंगाल के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज ईश्वरन फिट होने पर ही टीम में होंगे . भरत ने जून में आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के लिये विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल खेला था. 

 

कर्नाटक के देवदत्त पड्डिकल को भी पहले मैच के लिये टीम में रखा गया है . यह मैच सेंचुरियन में बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले होगा . मुंबई के सरफराज खान, प्रसिद्ध कृष्णा और तुषार देशपांडे भी 11 से 14 दिसंबर तक पहला मैच खेलेंगे . दूसरा मैच 26 से 29 दिसंबर तक खेला जायेगा जिसमें तिलक वर्मा, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल और नवदीप सैनी खेलेंगे . बीसीसीआई ने 20 से 22 दिसंबर के बीच होने वाले अंतर टीम मैच के लिये भी खिलाड़ियों की घोषणा की है . दक्षिण अफ्रीका में सफेद गेंद की श्रृंखला नहीं खेल रहे रोहित शर्मा और विराट कोहली टीम में हैं . बोर्ड ने इसके लिये कप्तान का ऐलान नहीं किया है . 

रोहित और विराट ने लिया है ब्रेक

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने टी20 टीम की कप्तानी की पेशकश किए जाने के बावजूद रोहित शर्मा का दक्षिण अफ्रीका दौरे पर सीमित ओवरों के क्रिकेट से ब्रेक का आग्रह स्वीकार कर लिया है. साथ ही जसप्रीत बुमराह को 26 दिसंबर से शुरू हो रही दो टेस्ट की श्रृंखला के लिए रोहित की अगुआई वाली टीम का उप कप्तान बनाया गया है. 

सीमित ओवरों के मुकाबलों से ब्रेक का विराट कोहली का आग्रह भी स्वीकार कर लिया गया है. सूर्यकुमार यादव और लोकेश राहुल को क्रमश: टी20 और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए राष्ट्रीय टीम की कमान सौंपी गई है. हालांकि समझा जाता है कि अगर रोहित सबसे छोटे प्रारूप में खेलने का फैसला करते हैं तो हार्दिक पंड्या अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप में कप्तानी के लिए स्वत: पसंद नहीं होंगे.

(इनपुट भाषा के साथ)

Trending news