IND vs SA: धोनी के घर में कठिन है भारत की राह, इतने सालों से नहीं जीती टीम इंडिया
Advertisement

IND vs SA: धोनी के घर में कठिन है भारत की राह, इतने सालों से नहीं जीती टीम इंडिया

IND vs SA: 3 वनडे मैचों की सीरीज में बने रहने के लिए भारत को ये मैच हर हाल में जीतना होगा. रांची में खेले गए पिछले दोनों मुकाबलों में भारत को हार का सामना करना पड़ा है. 

IND vs SA: धोनी के घर में कठिन है भारत की राह, इतने सालों से नहीं जीती टीम इंडिया

रांची:IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे 3 वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच रांची में खेला जाने वाला है. सीरीज के पहले मैच में भारत को 9 रनों से शिकस्त मिली. इस मैच में भारतीय बल्लेबाज संजू सैमसन ने शानदार प्रदर्शन किया था. संजू ने नाबाद 86 रन की पारी खेलकर भारत की जीत की उम्मीदें जगाई थी. पहला मैच हारने के बाद 9 अक्टूबर को रांची में खेला जाने वाले भारत के लिए काफी अहम है.  

8 सालों से नहीं जीता भारत
3 वनडे मैचों की सीरीज में बने रहने के लिए भारत को ये मैच हर हाल में जीतना होगा. हालांकि, पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के घर में भारत का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है. 2014 के बाद से भारत ने यहां कोई वनडे नहीं जीता है. रांची में खेले गए पिछले दोनों मुकाबलों में भारत को हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में भारत के लिए इस बार भी मैच जीतना आसान नहीं होने वाला है. 2019 में ऑस्ट्रेलिया खिलाफ रांची में खेले गए मैच में भारत को शिकस्त झेलनी पड़ी थी. तब ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 32 रन से हराया था.

ईशान किशन पर निगाहें 
इससे पहले, 2016 में भी टीम इंडिया को रांची में हार का सामना करना पड़ा था. तब रांची में खेले गए वनडे मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 19 रन से हराया था. ऐसे में भारत को अगर इस बार जीत दर्ज करनी है तो उसे एड़ी-चोटी का जोर लगाना होगा. क्योंकि भारतीय टीम अभी रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के बिना खेल रही है और सीरीज के पहले मैच में टॉप ऑर्डर में भारत को इन खिलाड़ियों कमी खली थी. बता दें कि रांची वनडे मैच के लिए दोनों टीमें शुक्रवार को ही पहुंच गई है. इस मैच में सभी की निगाहें यहां के लोकल खिलाड़ी ईशान किशन पर होगी. 

ये भी पढ़ें- T20 World Cup 2022: भारतीय टीम से जुड़े दो खतरनाक गेंदबाज! ऑस्ट्रेलिया में बल्लेबाजों की लेंगे परीक्षा

Trending news