Ind Vs NZ 1st T20 Traffic Route: रांची में भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला आज, स्टेडियम जानें से पहले जान लें ट्रैफिक रूट
Advertisement

Ind Vs NZ 1st T20 Traffic Route: रांची में भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला आज, स्टेडियम जानें से पहले जान लें ट्रैफिक रूट

Ind Vs NZ 1st T20 Traffic Route: रांची के जेएससीए स्टेडियम में आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज का पहला मैच खेला जाना है. भारत और न्यूजीलैंड की टीम दो दिन पहले ही इस मैच को खेलने के लिए रांची पहुंच चुकी हैं. गुरुवार को दोनों टीमों ने जेएससीए के ग्राउंड में प्रैक्टिस भी किया.

Ind Vs NZ 1st T20 Traffic Route: रांची में भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला आज, स्टेडियम जानें से पहले जान लें ट्रैफिक रूट

रांची: Ind Vs NZ 1st T20 Traffic Route: रांची के जेएससीए स्टेडियम में आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज का पहला मैच खेला जाना है. भारत और न्यूजीलैंड की टीम दो दिन पहले ही इस मैच को खेलने के लिए रांची पहुंच चुकी हैं. गुरुवार को दोनों टीमों ने जेएससीए के ग्राउंड में प्रैक्टिस भी किया. जेएससीए ने इस मैच के लिए पूरी तैयारी कर ली है. वहीं मैच को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस प्रशासन ने भी अपनी कमर कस ली है. मैच शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. ऐसे में स्टेडियम की ओर जाने वाले रास्ते में ट्रैफिक से बचने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने दर्शकों से समय से 2 घंटे पहले पहुंचने के लिए कहा है. इसके अलावा प्रशासन ने शहर की ट्रैफिक में आज बदलाव भी किया है.

ट्रैफिक पुलिस ने जेएससीए स्टेडियम से जुड़ने वाले सड़को पर ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया है. साथ ही पार्किंग के लिए एक स्थान निर्धारित कर दिया गया है. मैच शुरू होने से पहले स्टेडियम तक पहुंचने और मैच खत्म होने के बाद वापस जाने के लिए गाड़ियों को निर्धारित रूट से ही आना जाना होगा.

गाड़ियों के लिए निर्धारित रूट

सरायकेला, चाईबासा, जमशेदपुर, सिमडेगा और खूंटी की ओर से आने वाले वाहन तुपुदाना, रिंग रोड के रास्ते प्रोजेक्ट भवन, धुर्वा गोलचक्कर और संत थॉमस स्कूल होते हुए स्टेडियम आएंगे और वो प्रभात तारा मैदान में गाड़ी पार्क करेंगे.

हजारीबाग, गिरिडीह, कोडरमा, रामगढ़, बोकारो, धनबाद, लोहरदगा, चतरा, गुमला, पलामू, गढ़वा और लातेहार से आने वाले वाहन रिंग रोड दलादली नयासराय के रास्ते आएंगे और उनकी गाड़ी तिरिल मोड़ के पास पार्क होगी.

वीआईपी और वीवीआईपी पास वाले वाहन शहीद मैदान मोड़, मौसी बाड़ी, तिरिल होकर क्रिकेट स्टेडियम के नॉर्थ गेट के बगल वाले वीआईपी मार्ग से प्रवेश करेंगे और स्टेडियम के पार्किंग स्थल में जा सकेंगे.

लाल पास वाले गाड़ी स्टेडियम के साउथ गेट से प्रवेश कर पार्किंग तक जा सकेंगे.

मीडिया पास वाले वाहन धुर्वा गोल चक्कर और धुर्वा बस स्टैंड होकर स्टेडियम के साउथ गेट से प्रवेश कर पार्किंग तक जा सकेंगे.

सामान्य वाहन पार्किंग

सामान्य वाहन संत मियां मार्केट, तीन मुहाना सखुवा बगान,  थॉमस स्कूल के पास प्रभात तारा मैदान, जवाहरलाल स्टेडियम, तिरिल मोड़ और धुर्वा गोल चक्कर मैदान के पास पार्क करेंगे.

वैकल्पिक रास्ते

मांडर, रातू, चान्हों क्षेत्र जाने के लिए कूटे, तिरिल और नवाटोली से नयासराय होते हुए रिंग रोड का इस्तेमाल कर सकते हैं.

इटकी, नगड़ी और बेड़ो क्षेत्र जाने के लिए तिरिल कूटे, नवाटोली से नया सराय होते हुए रिंग रोड का की ओर जा सकते हैं.

कांके, पिठोरिया, ओरमांझी जाने के लिए नयासराय होते हुए रिंग रोड फिर तिलता चौक जा सकते हैं.

मुरी,नामकुम, टाटीसिल्वे और सिल्ली जानें के लिए झारखंड मंत्रालय होते हुए तुपुदाना रिंग रोड से जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें- IND vs NZ 1st T20: पहले टी20 के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग XI तय! जानें चहल या कुलदीप में किसे मिलेगा मौका

Trending news