IND VS AUS: क्या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में हिस्सा ले पाएंगे जसप्रीत बुमराह? कप्तान रोहित शर्मा ने दिया जवाब
Advertisement

IND VS AUS: क्या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में हिस्सा ले पाएंगे जसप्रीत बुमराह? कप्तान रोहित शर्मा ने दिया जवाब

IND VS AUS: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज खत्म हो गई है. इस सीरीज में टीम इंडिया ने क्लीन स्वीप किया है. इस सीरीज में जीत के बाद अब सभी की निगाह बॉर्डर-गावस्कर सीरीज पर टिक गई है. इस सीरीज को लेकर ऑस्ट्रेलिया किसी भी तरह कोई भी कमी नहीं छोड़ रही है.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज खत्म हो गई है. इस सीरीज में टीम इंडिया ने क्लीन स्वीप किया है. इस सीरीज में जीत के बाद अब सभी की निगाह बॉर्डर-गावस्कर सीरीज पर टिक गई है. इस सीरीज को लेकर ऑस्ट्रेलिया किसी भी तरह कोई भी कमी नहीं छोड़ रही है. इसी बीच टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने जसप्रीत बुमराह को लेकर एक बड़ा अपडेट दिया है. 

रोहित शर्मा ने जसप्रीत बुमराह को लेकर कही ये बात

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के आखिरी दो मैच में जसप्रीत बुमराह फिट हो जाएंगे. बुमराह पिछले साल सितंबर के बाद से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं. इसके अलावा उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के शुरूआती दो मैचों के लिए भी टीम इंडिया में जगह नहीं दी गई है. लेकिन उन्होंने  राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में गेंदबाजी करना शुरू कर दिया है, जिसके बाद उनके रिटर्न के बाद वापसी की उम्मीद बढ़ गई है. 

बुमराह को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैं बुमराह को लेकर बहुत ज्यादा सुनिश्चित नहीं हूं. हालांकि मुझे उम्मीद है कि वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैचों का हिस्सा बन सकते हैं. पीठ की चोट हमेशा से ही खतरनाक होती है, इस वजह से हम कोई भी खतरा मोल नहीं लेना चाहते है. हमे इसके बाद भी और क्रिकेट खेलनी हैं. हम लगातार एनसीए में फिजियो और चिकित्सकों से संपर्क बनाए हुए हैं. हम उसे पूरी तरह से फिट होने का मौका देंगे. 

श्रीलंका के खिलाफ भी सीरीज से हट गए थे बुमराह 

बता दें कि इससे पहले जसप्रीत बुमराह को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के भी चुना गया था. हालांकि बाद में उन्हें पीठ की चोट की वजह से टीम से हटा दिया गया था. टीम मैनेजमेंट वर्ल्ड कप और टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को ध्यान में रखते हुए जल्द से जल्द फिट होने का मौका दे रही है. 

Trending news