IND vs AUS Final Umpires: वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में इनके जिम्मे है अंपायरिंग? यहां पढ़ें पूरी डिटेल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1966524

IND vs AUS Final Umpires: वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में इनके जिम्मे है अंपायरिंग? यहां पढ़ें पूरी डिटेल

वर्ल्ड कप 2023 फाइनल के लिए सभी तैयारियां पूरी चुकी है. वहीं दोनों टीमों ने भी तैयारी पुख्ता कर ली है. इस बीच शुक्रवार को ही फाइनल मैच के लिए अंपायर्स के नाम सामने आ चुके हैं.

IND vs AUS Final Umpires: वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में इनके जिम्मे है अंपायरिंग? यहां पढ़ें पूरी डिटेल

World Cup 2023 Final Umpires: वर्ल्ड कप 2023 फाइनल के लिए सभी तैयारियां पूरी चुकी है. वहीं दोनों टीमों ने भी तैयारी पुख्ता कर ली है. इस बीच शुक्रवार को ही फाइनल मैच के लिए अंपायर्स के नाम सामने आ चुके हैं. आईसीसी ने इस महत्वपूर्ण मैच के लिए रिचर्ड इलिंगवर्थ और रिचर्ड केटलबोरो को ऑन-फील्ड अंपायरिंग की जिम्मेदारी सौंपी हैं. वहीं जोएल विल्सन और क्रिस्टोफर गैफनी को थर्ड और फोर्थ अंपायर के लिए चुना है. वहीं एंडी पाइक्राफ्ट को इस अहम मुकाबले के लिए मैच रेफरी बनाया गया है.

बता दें कि केटलबोरो और इलिंगवर्थ इंग्लैंड से हैं. दोनों काफी लंबे समय से अंपायरिंग कर रहे हैं. वर्तमान समय में इनकी गिनती दुनिया के बेस्ट अंपायर्स में होती है. यही कारण है कि क्रिकेट जगत के सबसे बड़े मुकाबले में दोनों को मैदानी अंपायर का दायित्व मिला है. बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल मुकाबलों में भी दोनों ने अलग-अलग मैचों में अंपायरिंग की जिम्मेदारी संभालीथी. भारत-न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में जहां इलिंगवर्थ ऑन-फील्ड अंपायर थे. वहीं, ऑस्ट्रलिया-दक्षिण अफ्रीका मैच में केटलबोरो अंपायरिंग कर रहे थे.

वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में थर्ड अंपायर की भूमिका निभाने वाले जोएल विल्सन वेस्टइंडीज के रहने वाले हैं. वहीं, चौथे अंपायर का जिम्मेदारी संभालने वाले क्रिस्टोफर गैफनी न्यूजीलैंड के रहने वाले हैं. यह दोनों भी मैच रेफरी एंडी पाइक्राफ्ट (जिम्बाब्वे) के साथ विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबलों में दायित्व संभाल रहे थे.

बता दें कि केटलबोरो ने इसी वर्ल्ड कप में 100 वनडे मैचों में अंपायरिंग करने का रिकॉर्ड बनाया है. नीदरलैंड्स बनाम श्रीलंका वर्ल्ड कप मैच उनके लिए 100वां मैच था. इसके अलावा केटलबोरो की बात करें तो वो दूसरी बार वर्ल्ड कप फाइनल में अंपायरिंग करेंगे. इससे पहले मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए वर्ल्ड कप 2015 फाइनल में वो कुमार धर्मसेना के साथ ऑन फील्ड अंपायर थे.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS Dream11 Prediction: भारत-ऑस्ट्रेलिया फाइनल मैच में केएल राहुल को बनाएं कप्तान, इन खिलाड़ियों को करें टीम में शामिल

Trending news