Jharkhand News: लगातार हो रही बारिश बनी परेशानी का सबब, पेड़ टूटने से गुमला में 3 आशियाने ध्वस्त
Advertisement

Jharkhand News: लगातार हो रही बारिश बनी परेशानी का सबब, पेड़ टूटने से गुमला में 3 आशियाने ध्वस्त

गुमला में मौसम की मार गावों  के गरीबलोगों को झेलनी पड़ रही है. लगातार बारिश और तेज हवाओं  से आम जन  के ऊपर तबाही का मंजर देखने को मिल रहा है.

Jharkhand News: लगातार हो रही बारिश बनी परेशानी का सबब, पेड़ टूटने से गुमला में 3 आशियाने ध्वस्त

गुमला : झारखण्ड में जहां कुछ दिनों पहले तक लोग बारिश ना होने की वजह से परेशान थे. वहीं अब झारखण्ड में लगातार हो रही बारिश ने आम जन के लिए मुश्किलें बढ़ाना शरू कर दिया है.गुमला में मौसम की मार गावों  के गरीबलोगों को झेलनी पड़ रही है. लगातार बारिश और तेज हवाओं  से आम जन  के ऊपर तबाही का मंजर देखने को मिल रहा है. वही पीड़ित परिवारों ने प्रसाशन से मदद की गुहार लगाई है.

पेड़ टूटने से आशियाने ध्वस्त
मामला गुमला जिले के भरनो प्रखंड का है. जहाँ आंधी और बारिश ने जम का कहर बरपाया है. जहाँ कई गांवों में तेज हवा और बारिश से लोगो के घर ध्वस्त हुए तो कही मवेशियों की मौत हुई है.बता दे कि प्रखंड़ मुख्याल के विभिन्न गावों में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश और तेज हवा ने जम कर तबाही मचाई है.जानकारी के मताबिक कुसुम्बाहा गांव में सबील खान,मनदीप महली एवं चंपा उराँव के घरों में पेड़ टूटकर गिर गये.जिससे तीनों के घर बुरी तरह से क्षतीग्रस्त हो गये हैं.तीनों घर मालिक अपने रहने का आशियाना ध्वस्त होने से पीड़ित है. सरकारी से मदद का इतजार  रहे हैं. इधर क्षेत्र के महादेव चैगरी गांव में डॉ मनराज गोप के घर के पास बिजली ट्रांसफार्मर के ऊपर एक पेड़ टूटकर गिर गया है. अब तार के सहारे पेड़ टिका  हुआ है .बिजली ट्रांसफार्मर नीचे गिरने के कगार पर है.

क्षतीपूर्ति के लिए मुआवजा देने की गुहार 

इसके अलावा लालटोली गांव में बांस के पेड़ में दबकर किसान एतवा उरांव की एक भैंस की मौत हो गयी .भैस बांस के पेड़ से बंधी हुई थी.तभी तेज हवा व बारिश के कारण कई बांस के पेड़ टूटकर भैंस के ऊपर गिर गये .जिससे भैंस की मौत हो गयी .इधर पीड़ित लोगों ने प्रशासन से मदद करने और क्षतीपूर्ति के लिए मुआवजा देने की जिला प्रसासन से गुहार लगाई है.

यह भी पढ़े : रामगढ़ में तेज हवा और मूसलाधार बारिश से कई मकान गिरे, भैरवी नदी का बढ़ा जलस्तर

 

Trending news