Hemant Soren: हेमंत सोरेन ने झारखंड हाई कोर्ट से याचिका वापस लेने का किया आग्रह, शुक्रवार को फिर सुनवाई
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2089225

Hemant Soren: हेमंत सोरेन ने झारखंड हाई कोर्ट से याचिका वापस लेने का किया आग्रह, शुक्रवार को फिर सुनवाई

Hemant Soren: झारखंड हाई कोर्ट से हेमंत सोरेन अपनी याचिका वापस लेंगे. दरअसल, चल रहे ईडी प्रकरण को लेकर उन्होंने झारखंड हाईकोर्ट में एक क्रिमिनल रेट याचिका दाखिल की थी. 

Hemant Soren: हेमंत सोरेन ने झारखंड हाई कोर्ट से याचिका वापस लेने का किया आग्रह, शुक्रवार को फिर सुनवाई

रांचीः Hemant Soren: झारखंड हाई कोर्ट से हेमंत सोरेन अपनी याचिका वापस लेंगे. दरअसल, चल रहे ईडी प्रकरण को लेकर उन्होंने झारखंड हाईकोर्ट में एक क्रिमिनल रेट याचिका दाखिल की थी. जिसकी सुनवाई आज कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश एस चंद्रशेखर एवं न्यायाधीश अनुभव रावत चौधरी के खंडपीठ में हुई. पहले कोर्ट अपर महाधिवक्ता सचिन कुमार ने आग्रह किया कि 12:00 बजे का समय दिया जाए. ताकि वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल इस पर दलील रखें. इस पर कोर्ट नाराज होती हुई नजर आई और उन्होंने अगले दिन मामले को सूचीबद्ध करने का फैसला लिया. 

हालांकि इस दौरान कोर्ट को यह भी बताया गया कि मामले को लेकर हेमंत सोरेन ने सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका दाखिल की है. वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने भारत के मुख्य न्यायाधीश के बेंच को याचिका के लिए मेंशन किया है. मामला चल के लिए सूचीबद्ध हुआ है. ऐसे में अब उम्मीदें सुप्रीम कोर्ट से बढ़ गई है. इस दौरान महाधिवक्ता मौके पर पहुंचे और हाईकोर्ट में दाखिल याचिका को वापस लेने का आग्रह किया. इस पर कोर्ट ने 2 बजकर 15 मिनट पर याचिका वापस लेने को लेकर सुनवाई होगी. 

दरअसल, हेमंत सोरेन की ओर से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अदालती कार्यवाही में जुड़े वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने बहस के लिए वक्त की मांग की. अदालत ने इस पर नाराजगी जताते हुए अगली सुनवाई कल यानी शुक्रवार को निर्धारित की है..

गौरतलब है कि हेमंत सोरेन की ओर से ईडी की कार्रवाई को चुनौती देते हुए कल ही हाईकोर्ट में क्रिमिनल रिट पिटिशन दाखिल की गई थी. इसको लेकर मेंशन किए जाने के बाद हाईकोर्ट के एक्टिंग चीफ न्यायाधीश जस्टिस एस चंद्रशेखर और जस्टिस अनुभा रावत चौधरी की बेंच ने सुनवाई की. हेमंत सोरेन की ओर से कपिल सिब्बल के अलावा हाईकोर्ट के अधिवक्ता पीयूष चित्रेश ने पक्ष रखा. ईडी की ओर से एडिशनल सॉलिसिटर जनरल एस वी राजू ने बहस की.

इनपुट- आयुष/आईएएनएस के साथ 

यह भी पढ़ें- Jharkhand Politics: झारखंड में कब-कब किन-किन मुख्यमंत्रियों पर गिरी गिरफ्तारी की गाज, जानें पूरा आंकड़ा

Trending news