Hemant Soren: हेमंत सोरेन की याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट में हुई सुनवाई, अब 27 फरवरी को होगा फाइनल डिस्पोजल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2106511

Hemant Soren: हेमंत सोरेन की याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट में हुई सुनवाई, अब 27 फरवरी को होगा फाइनल डिस्पोजल

Hemant Soren: झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की याचिका पर रांची हाईकोर्ट में आज सुनवाई हुई. झारखंड हाईकोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) को एक बार में अपनी बात रखने को कहा है. इस मामले में अगली सुनवाई अब 27 फरवरी को होगी.

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन

रांचीः Hemant Soren: झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की याचिका पर रांची हाईकोर्ट में आज सुनवाई हुई. झारखंड हाईकोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) को एक बार में अपनी बात रखने को कहा है. इस मामले में अगली सुनवाई अब 27 फरवरी को होगी.

27 फरवरी को होगी अगली सुनवाई 
आज मुख्य न्यायाधीश की खंडपीठ में हुई सुनवाई के दौरान प्रवर्तन निदेशालय ने प्रार्थी की याचिका में किए गए अमेंडमेंट प्रेयर पर जवाब दाखिल करने को लेकर समय मांगा है. जहां अदालत ने उन्हें दो सप्ताह का समय दिया है. हाईकोर्ट ने अगली सुनवाई 27 फरवरी को निर्धारित की है. वहीं इस फाइनल डिस्पोजल के लिए रखा है. 

इधर महाधिवक्ता में बताया कि अदालत में उनके अमेंडमेंट प्रेयर के अलावा कर दिया है. ऐसे में अदालत अब उनकी दलीलों को सुनेगी और यह राहत की बात है. वहीं उन्होंने बताया कि अमेंडमेंट प्रेयर में उन्होंने कहा है कि एक सिटिंग सीएम के खिलाफ एक बड़ी साजिश है. प्रवर्तन निदेशालय ने अपनी शक्तियों के विपरीत कार्रवाई की है. पूरे प्रकरण को आवाज बताते हुए याचिका में गिरफ्तारी को अवैध बताया है. वहीं राजभवन से गिरफ्तार होने की बात भी याचिका में कही गई है. अब जब इस पर ईडी जवाब दाखिल करेगी तो आगे मामला आगे बढ़ेगा. 

31 जनवरी को हुए थे सोरेन गिरफ्तार
बता दें कि ईडी (ED) की टीम ने जमीन घोटाला मामले में घंटे पूछताछ के बाद 31 जनवरी को झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) को हिरासत में ले लिया था, तब वह मुख्यमंत्री थे. उसके बाद उन्होंने इस्तीफा दिया, फिर ईडी ने हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर लिया था.

सुनवाई के वजह से बढ़ाई गई थी सुरक्षा व्यवस्था 
रांची के सिविल कोर्ट स्थित पीएमएलए कोर्ट में आज झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की सुनवाई हुई. हेमंत सोरेन की पेशी को लेकर पीएमएलए कोर्ट के बाहर की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी. सुबह से ही अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया था. दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की रिमांड अवधि आज समाप्त हो रही है और उन्हें कोर्ट के समक्ष पेश किया गया, जिसे लेकर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. हालांकि अब अगली सुनवाई 27 फरवरी को होनी है.  

इनपुट- आयुष कुमार सिंह

यह भी पढ़ें- Jharkhand News: PMLA कोर्ट में पेश करेगी ED, रिमांड भी खत्म, हाईकोर्ट में हेमंत सोरेन की याचिका पर सुनवाई आज

Trending news