Jharkhand Weather Update: राज्य में झमाझम बारिश का पूर्वानुमान, जानें अपने इलाके में मौसम का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1372500

Jharkhand Weather Update: राज्य में झमाझम बारिश का पूर्वानुमान, जानें अपने इलाके में मौसम का हाल

मौसम विभाग के अनुसार राज्य में 29 सितंबर से 1 अक्टूबर तक तेज बारिश के आसार हैं. 1 अक्टूबर तक बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव बन रहा है. जिसके कारण राज्य के ज्यादातर हिस्सों में इसका असर दिखाई दे रहा है.

फाइल फोटो

Ranchi: राज्य में एक बार फिर से मानसून सक्रिय हो गया है. इस दौरान राज्य के ज्यादातर हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है. जिसके कारण दुर्गा पूजा के लिए लगे पंडालों का मजा खराब हो रहा है. बुधवार के दिन राज्य के कई हिस्सों में बारिश हुई. जिसके कारण लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. वहीं, राजधानी रांची में भी बुधवार की सुबह अच्छी बारिश रिकॉर्ड की गई है. मौसम विभाग के अनुसार 29 सितंबर गुरुवार के दिन भी कई इलाकों में बारिश की संभावना बनी हुई है. 

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार राज्य में 29 सितंबर से 1 अक्टूबर तक तेज बारिश के आसार हैं. 1 अक्टूबर तक बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव बन रहा है. जिसके कारण राज्य के ज्यादातर हिस्सों में इसका असर दिखाई दे रहा है. जिसके चलते राज्य के कई हिस्सों में झमाझम बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार 29 सितंबर और 30 सितंबर को राज्य में तेज बारिश के साथ वज्रपात की संभावना जताई है. जिसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. लोगों से घरों में रहने की अपील की है. 

24 घंटे में दर्ज की गई अच्छी बारिश
वहीं, बीते 24 घंटों में राज्य में अच्छी बारिश दर्ज की गई है. जिसमें कोडरमा में 90.4 मिमी बारिश दर्ज की गई है. इसके अलावा इस दौरान देवघर में अधिकतम तापमान 34.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. और न्यूनतम तापमान राजधानी रांची में 21 डिग्री सेल्सियस रहा. आज राज्य में अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं, बीते दिनों से लगातार बारिश ने लोगों को और किसानों को बहुत राहत दी है. इसके अलावा तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. 

ये भी पढ़िये: Bihar Weather Update: बिहार के 19 जिलों में वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी, जानें किन इलाकों में होगी बारिश

Trending news