न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में कप्तानी करेंगे हार्दिक पांड्या, जानें कौन होगा वनडे टीम का कप्तान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1419143

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में कप्तानी करेंगे हार्दिक पांड्या, जानें कौन होगा वनडे टीम का कप्तान

India tour of New Zealand 2022: भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप जीतने की कोशिश कर रही हैं. टीम इंडिया ने अपने शुरूआती तीन मैचों में से दो मैचों में जीत हासिल की है. टीम इंडिया की फॉर्म को देखते हुए उम्मीद की जा रही है कि टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल हो जाएंगे.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: India tour of New Zealand 2022: भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप जीतने की कोशिश कर रही हैं. टीम इंडिया ने अपने शुरूआती तीन मैचों में से दो मैचों में जीत हासिल की है. टीम इंडिया की फॉर्म को देखते हुए उम्मीद की जा रही है कि टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल हो जाएंगे. भारतीय चयन समिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा ने टीम इंडिया के फ्यूचर टूर को लेकर घोषणा करते हुए कहा कि टी20 वर्ल्ड कप के टीम इंडिया न्यूजीलैंड के दौरे पर जाएगी. यहां पर टीम इंडिया को 3 मैचों की वनडे और 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. 

हार्दिक बने कप्तान
इस दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन हो गया है.  टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कमान हार्दिक पांड्या संभालेंगे. इसके अलावा वनडे सीरीज में टीम इंडिया की कमान शिखर धवन के पास होगी. इस दौरे के लिए सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. इसके अलावा कार्तिक को ही टीम में शामिल नहीं किया है. 

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया 

शिखर धवन (कप्तान), ऋषभ पंत (उपकप्तान और विकेटकीपर), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्य कुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), डब्ल्यू सुंदर, शार्दुल ठाकुर, शाहबाज अहमद, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह , दीपक चाहर, कुलदीप सेन, उमरान मलिक.

टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया: 

हार्दिक पांड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (उपकप्तान), ईशान किशन, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

जानें किस समय होगा मैच 

अगर सीरीज के मैचों की टाइमिंग की बात करें तो टी20 सीरीज के मैच भारतीय समयानुसार दोपहर  12 बजे से खेले जाएंगे. इसके अलावा अगर वनडे सीरीज के मैचों की बात करें तो ये मैच सुबह 7 से शुरू हो जाएंगे. आइये जानते हैं द्विपक्षीय सीरीज का शेड्यूल: 

टी20 सीरीज का शेड्यूल

पहला टी20: स्काई स्टेडियम, वेलिंगटन, शुक्रवार, 18 नवंबर, शाम 7.30 बजे (स्थानीय समय), भारतीय समयानुसार- दोपहर 12 बजे

दूसरा टी20: बे ओवल, माउंट माउंगानुइक, रविवार, 20 नवंबर, शाम 7.30 बजे (स्थानीय समय), भारतीय समयानुसार- दोपहर 12 बजे

तीसरा टी20: मैकलीन पार्क, नेपियर, मंगलवार, 22 नवंबर, शाम 7.30 बजे (स्थानीय समय), भारतीय समयानुसार- दोपहर 12 बजे

वनडे सीरीज का शेड्यूल

पहला वनडे; ईडन पार्क, ऑकलैंड, शुक्रवार, 25 नवंबर, दोपहर 2.30 बजे (स्थानीय समय), भारतीय समयानुसार- सुबह 7 बजे

दूसरा वनडे; सेडॉन पार्क, हैमिल्टन, रविवार, 27 नवंबर, दोपहर 2.30 बजे (स्थानीय समय), भारतीय समयानुसार- सुबह 7 बजे

तीसरा वनडे; हेगले ओवल, क्राइस्टचर्च, बुधवार, 30 नवंबर, दोपहर 2.30 बजे (स्थानीय समय), भारतीय समयानुसार- सुबह 7 बजे

Trending news