Har Ghar Tiranga: हजारीबाग डाक विभाग के अधिकारियों ने निकाली तिरंगा यात्रा, लोगों को किया जागरूक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1301915

Har Ghar Tiranga: हजारीबाग डाक विभाग के अधिकारियों ने निकाली तिरंगा यात्रा, लोगों को किया जागरूक

हजारीबाग स्थित प्रधान डाकघर से डाक अधीक्षक एस के मिश्रा के नेतृत्व में भी तिरंगा यात्रा को निकाला गया. सभी लोग हाथों में तिरंगा लेकर वंदे मातरम, भारत माता की जय, हर घर तिरंगा, घर घर तिरंगा के नारे लगाते नजर आए. 

(फाइल फोटो)

Hazaribagh: झारखंड में हर घर तिरंगा अभियान जोरो शोरो से चल रहा है. आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 'हर घर तिरंगा' फहराने के अभियान को सफल बनाने के लिए डाक विभाग भी जुट गया है. हजारीबाग स्थित प्रधान डाकघर से डाक अधीक्षक एस के मिश्रा के नेतृत्व में तिरंगा यात्रा निकाली गई. इस तिरंगा यात्रा के तहत लोगों को हर घर तिरंगा फहराने के लिए प्रेरित किया गया.

हाथों में तिरंगा लेकर लगाए नारे
जैसा कि आजादी के 75वें साल पूरे होने जा रहे है. जिसको लेकर पूरे देश में तैयारियां की जा रही है. देश के लोग हर घर तिरंगा अभियान से जुड़ रहे हैं और अपने- अपने घरों पर तिरंगा लगा रहे हैं. इस अभियान को देखते हुए हजारीबाग स्थित प्रधान डाकघर से डाक अधीक्षक एस के मिश्रा के नेतृत्व में भी तिरंगा यात्रा को निकाला गया. सभी लोग हाथों में तिरंगा लेकर वंदे मातरम, भारत माता की जय, हर घर तिरंगा, घर घर तिरंगा के नारे लगाते नजर आए. नारे लगाते हुए डाक कर्मी प्रधान डाकघर के बाहर सड़कों पर तिरंगा यात्रा के लिए निकले. जिन्हें देखने के लिए चारों तरफ भीड़ जमा हो गई. 

तिरंगा यात्रा के जरिये लोगों को किया जागरूक
हर घर तिरंगा यात्रा को लेकर डाक अधीक्षक एसके मिश्रा ने बताया कि केंद्र सरकार की ओर से 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान को सफल बनाने के लिए तिरंगा यात्रा के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है. लोगों को अपने-अपने घरों की छतों पर तिरंगा लगाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है. 

झंडे की कीमत 25 रुपये की निर्धारित
वहीं, हजारीबाग प्रमंडल के अंतर्गत चतरा, कोडरमा, रामगढ़ और हजारीबाग जिले के सभी डाकघरों पर तिरंगा बिक्री के लिए उपलब्ध कराए गए हैं. जिसमें एक तिरंगे झंडे की कीमत 25 रुपये निर्धारित की गई है. इस अभियान से डाक कर्मियों के अंदर भी एक अलग प्रकार का उत्साह देखने को मिल रहा है.

ये भी पढ़िये: 'हर घर तिरंगा' अभियान से जुड़े बच्चे, घाटशिला के स्कूली छात्रों ने निकाली तिरंगा यात्रा

Trending news