राज्यपाल ने सूबे के स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर जताई चिंता, हो सकता है ये बदलाव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1365717

राज्यपाल ने सूबे के स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर जताई चिंता, हो सकता है ये बदलाव

झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस ने कहा झारखंड में स्वास्थ्य सेवाएं जितनी होनी चाहिए, मुझे नहीं लगता है. मेरे पास कई शिकायतें आती रही है. रिम्स बड़ा अस्पताल है, पर कई बार हाईकोर्ट से भी टिप्पणी आती रहती है. हम अपने रिम्स को ठीक करें जहां से डॉक्टर गायब रहते हैं. 

राज्यपाल ने सूबे के स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर जताई चिंता, हो सकता है ये बदलाव

रांची : झारखंड के स्वास्थ्या सुविधाओं को लेकर झारखंड के राज्यपाल ने चिंता जताई है. स्वास्थ्य विभाग से जुड़े एक कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री की मौजूदगी में राज्यपाल ने कहा कि हम अपनी जनता को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध नहीं करा रहे हैं और ये कहते हुए दुख होता है. इस पर सरकार को संज्ञान लेकर नए बदलाव के साथ व्यवस्था बनाने की जरूरत है.

रिम्स बड़ा अस्पताल में व्यवस्था बनाएं स्वास्थ्य विभाग 
झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस ने कहा झारखंड में स्वास्थ्य सेवाएं जितनी होनी चाहिए, मुझे नहीं लगता है. मेरे पास कई शिकायतें आती रही है. रिम्स बड़ा अस्पताल है, पर कई बार हाईकोर्ट से भी टिप्पणी आती रहती है. हम अपने रिम्स को ठीक करें जहां से डॉक्टर गायब रहते हैं. स्वास्थ्य सुविधाओं को भी हम अपनी जनता को उपलब्ध नहीं करवा रहे हैं ये कहते हुए दुख होता है. रांची के रिम्स अस्पताल में इलाज कराने के लिए राज्य के 24 जिलों से बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं. अस्पताल में उचित व्यवस्था नहीं है जिसके कारण यहां की हालात रोंगटे खड़े करने वाली है. मरीजों का कहना है कि अगर हमारे पास पैसा होता तो हम प्राइवेट अस्पताल में चले जाते, मगर मजबूरी में हमें सरकारी अस्पताल में इलाज करवा रहे हैं.

स्वास्थ्य व्यवस्था बढ़िया करने का है प्रयास
इस मामले पर सूबे के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि राज्यपाल ने हम सब के अभिभावक हैं. उनके मन में जो वेदना और पीड़ा है, हम उसका सम्मान करते हैं. उन्होंने ये नहीं कहा कि पूरे राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था ढीली है. राज्यपाल के आदेश निर्देश के अनुरूप विभाग में फिर से समीक्षा करेंगे. स्वास्थ्य सेवाओं में नित्य प्रति दिन सुधार की गुंजाइश होती है, तो बढ़िया करने का प्रयास करेगें. इसे नकारात्मक नहीं लेते हुए पॉजिटिव दृष्टिकोण से लेते हैं. उनका यदि ध्यान के तो उनके आदेश का बेहतर पालन होगा.

राज्य से सभी समस्याएं दूर कर हे सीएम
जेएमएम कोटे से राज्यसभा सांसद महुआ माजी ने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर हो ये तो सभी चाहते हैं. सीएम हेमंत सोरेन भी चाहते हैं कि बेहतर हो ताकि स्वस्थ झारखंड सुखी झारखंड बने सके. ज्यादा से ज्यादा नियुक्ति भी हो रही है, नर्स से लेकर वार्ड ब्वाय तक की आवश्यकता है. सभी चीजों को दुरुस्त किया जा रहा है धीरे-धीरे राज्य की सभी समस्याएं दूर हो रही है. स्वास्थ्य के क्षेत्र में बहुत काम की आवश्यकता है.

इनपुट- कुमार चंदन

ये भी पढ़िए- गोड्डा में नाबालिग से छेड़छाड़ मामले में छह लोग गिरफ्तार

Trending news