खुशखबरी!झारखंड राजभवन उद्यान का दीदार कर सकेंगे लोग, इस तारीख से होगी ओपन
Advertisement

खुशखबरी!झारखंड राजभवन उद्यान का दीदार कर सकेंगे लोग, इस तारीख से होगी ओपन

झारखंड की राजधानी रांची में स्थित राजभवन के उद्यान के कहने ही क्या. इस उद्यान की खूबसूरती को आप भी नजदीक से निहार सकते हैं.

(फाइल फोटो)

रांची : झारखंड की राजधानी रांची में स्थित राजभवन के उद्यान के कहने ही क्या. इस उद्यान की खूबसूरती को आप भी नजदीक से निहार सकते हैं. यह उद्यान लोगों के लिए खोला जा रहा है, ऐसे में आम लोग अब इस उद्यान में जाकर यहां तस्वीरें क्लिक कराने के साथ यहां घूमने का मजा भी ले सकेंगे. 

बता दें कि झारखंड राजभवन प्रबंधन की तरफ से इस बात की आधिकारिक घोषणा कर दी गई है कि अब यह उद्यान आम लोगों के लिए 31 जनवरी से खुल जाएगा. राजभवन प्रबंधन की ओर से इसकी सूचना आम कर दी गई है. ऐसे में बता दें कि रांची में स्थित यह राजभवन उद्यान 31 जनवरी से खुल रहा है.  

बता दें कि आम लोगों को देखने के लिए यह राजभवन उद्यान 31 जनवरी से 7 फरवरी तक खुला रहेगा. राजभवन प्रबंधन की तरफ से इस बात की सूचना दे दी है कि आम लोगो के लिए यह उद्यान सुबह 10 बजे दोपहर 3 बजे तक खुल रहेगा. उद्यान में प्रवेश के लिए दोपहर 1 बजे तक का समय निश्चित किया गया है.

राजभवन के उद्यान में प्रवेश के लिए सुरक्षा जांच अनिवार्य है और इसके लिए पहचान पत्र साथ लेना जरूरी है. राजभवन की ओर से जारी सूचना के अनुसार कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए पहचान पत्र लाना अनिवार्य किया गया है. इसके साथ ही राजभवन घूमने वालों के लिए कोरोना के गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य है. 

बता दें किसी झारखंड के राजभवन उद्यान में 25 से ज्यादा देसी-विदेशी सब्जियों की किस्म है. इसकी के साथ ही फल, मसाले और साथ ही औषधीय पौधों की यहां भरमार है. इसके साथ ही बता दें कि उद्यान में 100 से ज्यादा किस्म के गुलाब के फूल हैं. गुलाब के यहां एक हजार से ज्यादा पौधे लगे हैं, इसके साथ ही 40 से अन्य फूलों की भी किस्में भी हैं. 

बता दें कि यह राजभवन उद्यान साल 2004 में पहली बार आमलोगों के लिए खोला गया था, बता दें कि यह उद्यान 52 एकड़ में फैला हुआ है. यहां केलों की भी कई किस्में लगाई गई हैं. 

ये भी पढ़ें- लालू के पटना पहुंचते ही बिहार की राजनीति में आखिर ऐसा क्या होगा? जिस पर सब पार्टियों की है नजर

Trending news