Jharkhand News: घाटशिला में लोहे के तार पर कपड़े सुखाने से हुआ हादसा, करंट लगने से मां-बेटी की दर्दनाक मौत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1780549

Jharkhand News: घाटशिला में लोहे के तार पर कपड़े सुखाने से हुआ हादसा, करंट लगने से मां-बेटी की दर्दनाक मौत

झारखंड के घाटशिला के मुसाबनी में गीला कपड़ा सुखाने के दौरान मां बेटी की करंट लगने से दर्दनाक मौत हो गयी है. घटना के बाद घटनास्थल पर लोगों की काफी भीड़ जुट गई.

Jharkhand News: घाटशिला में लोहे के तार पर कपड़े सुखाने से हुआ हादसा, करंट लगने से मां-बेटी की दर्दनाक मौत

घाटशिला: झारखंड के घाटशिला के मुसाबनी में गीला कपड़ा सुखाने के दौरान मां बेटी की करंट लगने से दर्दनाक मौत हो गयी है. घटना के बाद घटनास्थल पर लोगों की काफी भीड़ जुट गई. घटना घाटशिला के मुसाबनी नंबर 01 स्थित मुसाबनी माइंस पोस्ट ऑफिस के पीछे स्थित बंद परे एचसीएल कंपनी के सिपाही लाइन मोहल्ले की है. 

मिली जानकारी के अनुसार, आज अहले सुबह लगभग तकरीबन 06 बजे अपने ही आंगन में 65 वर्षीय वृद्ध महिला बासो सोरेन कल का भीगा कपड़ा जो देर रात हुई बारिश में और ज्यादा भींग गए कपड़े को घर के लोहे के एंगल से बंधे लोहे के तार पर कपड़ा पसारने गयी और जैसे ही कपड़े लेकर तार के संपर्क में आई करंट की चपेट में आ गयी.

मां को करंट लगता देख 35 वर्षीय बेटी मालती सोरेन को लगा कि उसकी मां की तबीयत खराब हो गयी है और वह गिर रही है. उसे बचाने के लिए जैसे ही बेटी मालती ने अपनी मां को पकड़ा वह भी करंट की चपेट में आ गयी और तार टूटकर मां बेटी में लपट गया. जिससे दोनों की दर्दनाक मौत हो गयी.

घटना के बाद लोगों की भीड़ तुरंत यहां जुट गई और बिजली विभाग को फोन करके तुरन्त करेंट को सब स्टेशन से कटवाया गया. घटना की सूचना मुसाबनी थाना प्रभारी अंचित कुमार को दी गयी. जहां सूचना पाकर थाना प्रभारी अंचित कुमार पुलिस बल लेकर वहां पहुंचे और तार में लिपटे मां बेटी को कटर से काट कर बाहर निकलवाया और वाहन की व्यवस्था कर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र केन्दाडीह भिजवाया. जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

घटना के समय घर में मौजूद वासो सोरेन की नातिन सुमन और शबनम ने बताया कि सुबह उसकी नानी कपड़े धो कर लोहे की तार पर जब कपड़े पसार रही थी. उसी वक्त वह अचानक तार और कपड़े के साथ बेहोश होकर गिर गई. इसी क्रम में उसकी मौसी मालती जब बचाने गई थी वह भी इसकी चपेट में आ गई. घटना की सूचना पाकर आस पास के लोग लकड़ी का डंडा लेकर पहुंचे ताकि तार से मृतकों के शरीर को अलग किया जा सके.

घटना की सूचना पाकर पूर्व मुखिया प्रधान सोरेन, मुखिया दुलाल महाली, पूर्व जिला पार्षद बुद्धेश्वर मुर्मू आदि भी पहुंचे और घटना की जानकारी ली. बहरहाल दोनों मां बेटी के शव को कब्जे में लेकर आवश्यक कागजी कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम के लिए घाटशिला भेज दिया है और बिजली विभाग के लोगों को बुलाकर घर में करंट कैसे आया उसकी जांच की जा रही है.
इनपुट- रणधीर कुमार सिंह

यह भी पढ़ें- Live Darshan Deoghar Temple: सावन के दूसरे सोमवार के लिए बैधनाथ धाम में बढ़ने लगी कांवड़ियों की भीड़, प्रशासन के दुरुस्त इंतजाम

Trending news