सीएम हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा की बढ़ी मुश्किले, अब होंगे कई खुलासे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1267355

सीएम हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा की बढ़ी मुश्किले, अब होंगे कई खुलासे

ईडी ने कोर्ट से 14 दिन रिमांड की मांग की थी लेकिन कोर्ट ने सिर्फ छह दिन ही रिमांड की अनुमति दी है. रिमांड अवधि को लेकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि पंकज मिश्रा की गिरफ्तारी से कई राज का खुलासा हो सकता है.

(फाइल फोटो)

रांचीः मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा को ईडी ने अवैध खनन और ट्रांसपोर्टटीग में लगभग 100 करोड़ से अधिक कमाई के आरोप में समन जारी कर बुलाया था. 19 जुलाई को पंकज मिश्रा ईडी कार्यालय पहुंचे. जहां आठ घंटे पूछताछ के बाद देर रात गिरफ्तार कर लिया. सदर अस्पताल में मेडिकल जांच कराकर उसे रात में कोतवाली थाना में रात भर रखा गया. कल ईडी की टीम पंकज मिश्रा को विशेष न्यायाधीश प्रभात कुमार के अदालत में पेश किया था. बता दें पंकज को छह दिन रिमांड पर लिया जाएगा. अंदाजा लगाया जा रहा है कि पंकज मिश्रा की गिरफ्तारी से कई राज का खुलासा हो सकता है.

क्या है पूरा मामला 
बता  दें कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा को अवैध खनन और टेंडर मैनेज करने से जुड़े मनी लाउंड्रिंग के केस में ईडी ने मंगलवार की देर शाम गिरफ्तार कर लिया. दो बार समन में गैरहाजिर होने के बाद पंकज मिश्रा मंगलवार की सुबह 10.40 बजे ईडी के जोनल आफिस पहुंचे थे. देर शाम 7.26 बजे ईडी ने पंकज मिश्रा को जांच में सहयोग नहीं करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. इससे पहले पूरे दिन संथाल परगना में अवैध खनन के जरिए 100 करोड़ से अधिक की अवैध कमाई और टेंडर मैनेज करने से जुड़े खेल में पंकज मिश्रा से ईडी ने पूछताछ की.

छह दिन के लिए ईडी के रिमांड पर रहेंगे पंकज मिश्रा
पंकज मिश्रा को रांची के कोतवाली थाने में पुलिस कस्टडी में रखा गया. कोर्ट में ईडी के वकील ने पंकज मिश्रा को 14 दिन का रिमांड की मांग किया था, लेकिन छह दिन के लिए रिमांड दिया गया है. कल जुडिसियल कस्टडी में रखा गया था, आज से छह दिन का रिमांड की अवधि शुरू होगी. 21 से 26 जुलाई तक पंकज मिश्रा से ईडी पूछताछ करेंगी. अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस रिमांड में कई बड़े खुलासे हो सकते हैं.

ये भी पढ़िए- NVS Recruitment 2022: नवोदय विद्यालय में इन पदों पर निकली भर्तियां, जानें आवेदन की आखिरी तारीख

Trending news