Jharkhand News: अवैध खनन की जांच करने साहिबगंज पहुंची ईडी, कई गैरकानूनी खदानें आई सामने
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1276806

Jharkhand News: अवैध खनन की जांच करने साहिबगंज पहुंची ईडी, कई गैरकानूनी खदानें आई सामने

Jharkhand News: ईडी की टीम ने साहिबगंज के मंडरो प्रखंड के मुंडली , बेलभद्री , भुतहा और छोटा दामिनी भिटा मौजा के प्लाट नं. 55 ,56 ,60 ,61 ,62 ,71 ,73 और 76 में कई खदानों का जांच किया. 

Jharkhand News: अवैध खनन की जांच करने साहिबगंज पहुंची ईडी, कई गैरकानूनी खदानें आई सामने

साहिबगंजः ईडी की टीम झारखंड में अवैध खदानों की जांच को लेकर सक्रिय है. इस सिलसिले में पिछले 3 दिनों से साहिबगंज में ईडी की कार्रवाई लगातार जारी है. बुधवार को तीसरे दिन ईडी की टीम मिर्जा चौकी की 4 नंबर स्थित हीरा भगत के खदान पहुंची, जहां ईडी के टीम ने खदान का निरीक्षण किया. खदान में किस प्रकार की अनियमितता बरती गई है, ईडी इसका जायजा ले रही है. ईडी टीम के साथ डीएमओ और वन विभाग के अधिकारी मौजूद रहे. ईडी खदान के चारों ओर निरीक्षण कर रही है और सेटेलाइट मैप के जरिए भी जांच की. 

ईडी ने की खदानों की जांच
जानकारी के मुताबिक, ईडी की टीम ने साहिबगंज के मंडरो प्रखंड के मुंडली , बेलभद्री , भुतहा और छोटा दामिनी भिटा मौजा के प्लाट नं. 55 ,56 ,60 ,61 ,62 ,71 ,73 और 76 में कई खदानों का जांच किया. जिसमें हीरा भगत और ट्विंकल भगत के खदानों की जांच भी शामिल है. भुतहा मौजा में विशाल अवैध खदान को देखकर ईडी के भी होश उड़ गए. 

एक अवैध घाट पर खड़ा मिला मालवाहक जहाज
इससे पहले ईडी के टीम ने सकरीगली समदा के पास शुकरबाजार घाट पर छापेमारी की थी. जहां जिला प्रशासन द्वारा सोमवार को जब्त किए गए एक मालवाहक जहाज के कागजातों की जांच की जा रही है. ईडी यह पता लगाने में जुटी है, आखिर ये मालवाहक जहाज इस घाट पर क्यों खड़ा है. जबकि यह घाट पूरी तरह से अवैध है. यह जहाज किनका है और किस उद्देश्य से यहां पर लाया गया है. 

यह भी पढ़िएः Jharkhand News: चारों ओर से घिर रहे सीएम सोरेन, निशिकांत दुबे के इस ट्वीट ने मचाई सियासी हलचल

Trending news